जिलाधिकारी ने एमकेएमसीएच में संबंधित अधिकारियों के साथ की एक महत्वपूर्ण बैठक

137

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार द्वारा आज एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में एक समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में एडीएम लोक शिकायत निवारण अशोक कुमार सिंह सहित एसकेएमसीएच के अधीक्षक, प्राचार्य एवं अस्पताल के वरीय चिकित्सक उपस्थित थे।

जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत एडमिट मरीजों का इलाज करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा आवश्यक दवाओं,उपकरणों की उपलब्धता के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता का जायजा भी लिया।

जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने अधीक्षक एवं प्राचार्य को निर्देश दिया कि सभी भर्ती कोविड के मरीजों का कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार एवं निर्धारित गुणवत्ता के साथ समुचित उपचार करना सुनिश्चित किया जाए।
निर्देशित किया कि रोस्टर के अनुसार कोविड वार्ड में प्रतिनियुक्त चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, पारा मेडिकल स्टाफ समय-समय पर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करते रहें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

givni_ad1

कहा कि कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले चिकित्सा कर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

निर्देश दिया गया कि कोविड मरीजों को समय पर दवा, अल्पाहार, भोजन इत्यादि गुणवत्ता के अनुरूप उपलब्ध कराना सुनिश्चित की जाए। कहा कि मरीज के परिजनों हेतु बनाए गए प्रतीक्षालय में माइक के माध्यम से कोविड मरीजों से संबंधित आवश्यक जानकारियां एक निश्चित अंतराल पर उदघोषित कराएं।

सभी कोविड वार्ड में सीसीटीवी कैमरे को कार्यशील रखें तथा उसकी निगरानी हेतु केंद्रीकृत व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

रिपोर्ट हरि ओम कश्यप