WC News Exclusive: मुजफ्फरपुर के सुजीत शंकर ने यूपीएससी की परीक्षा में लाया 122वां रैंक, जन्मसिद्ध गांव यजुआर में खुशी की लहर।

632

डब्लूसी न्यूज़ वरिष्ठ संवाददाता सज्जन कुमार की रिपोर्ट : मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के यजुआर गांव में किसान परिवार में जन्मे सुजीत शंकर ने यूपीएससी की परीक्षा में 122वां रैंक लाकर न सिर्फ अपने परिवार बल्कि जिले व बिहार का नाम रोशन किया है। उनके पिता उमेश झा व्यवसायी व मध्य वर्गीय किसान हैं तो माता वीणा झा शिक्षिका।

तीन भाइयों में सबसे छोटे सुजीत शंकर शिक्षा के आरंभिक काल से मेधावी रहे हैं। उन्होंने सीबीएसई 10वीं तक की पढ़ाई मदर टरेसा विद्यापीठ, मुजफ्फरपुर से की। उन्हें 9.2 सीजीपीए आया था। इसी तरह 12वीं की पढ़ाई बोकारो पब्लिक स्कूल से पास की उन्हें 86.4 प्रतिशत और आईआईइएसटी शिवपुर हाबड़ा से बीटेक की डिग्री हासिल की और 8.6 सीजीपीए हासिल किया।

इसके बाद वे यूपीएससी की तैयारी में लग गए। लगातार तीसरे प्रयास में उन्हें यह सफलता मिली है। बताते चलें कि सुजीत के सबसे बड़े भाई सुमित शंकर बैंक में पीओ हैं तो बीच वाला भाई अंकित शंकर एमटेक करने के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखे हुए हैं।

givni_ad1

सुजीत शंकर की सफलता की खबर मिलते ही उनके पैतृक गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। घर पर उनके माता-पिता को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बधाई देने वालों में मनोज कुमार कर्ण, मदन पाठक, सुधीर झा आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं. वहीं पिता उमेश झा व माता वीणा देवी को खुशियों का ठिकाना नहीं है।