गायघाट में कम राशन देने का वीडियो वायरल : ग्रामीणों राशन वितरण में डीलरों की मनमानी, कर रहे हैं घटतौली

367

गायघाट | प्रखंड क्षेत्र के दहिला पटशर्मा पंचायत में एक राशन डीलर का राशन घटतौली का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो के वायरल होने पर ग्रामीणों ने जांच कराने की मांग की है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि राशन डीलर से राशन कार्ड धारक राशन ले रहे हैं। जब राशन कम तौलने की बात कही जाती है तो राशन डीलर कहता है कि ऊपर से ही राशन कम आ रहा है। राशन डीलर के घटतौली के खिलाफ ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया।

आरोप है कि राशन डीलर ने लोगों को पूरा राशन नहीं दे रहा है। यूनिट में कटौती कर राशन बांटते हैं और इस संदर्भ में इसकी लिखित शिकायत विभाग में देने की बाद भी कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है।

राशन डीलर की मनमानी से लोग परेशान हैं। एक तरफ वे आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। ज्यादातर लोगों का कहना है कि डीलर हर परिवार के 2 से 3 किलो राशन में कटौती कर रहा है। जब डीलर से कम राशन देने के बारे में पूछा जाता है तो जवाब मिलता है कि अगली बार मत आना और साथ ही साथ गाली गलौज करते है। इससे कुछ लोग तो कम राशन लेकर ही घर को लौट जाते हैं।

givni_ad1

दहिला पटशर्मा पंचायत के रहने वाले राजा कुमार ने बताया कि मेरे पंचायत दहिला पटशर्मा के राशन डीलर सह पैक्स अध्यक्ष राजेश रंजन राय के द्वारा गरीबों का राशन गमन कर जाना, ब्लैक से राशन बेचना, कम वजन देना, प्रति यूनिट अधिक रुपया लेना, उचित दर से माप मांगने पर गाली गौलाज करना, दबंगई दिखाना इनका पेशा है।

हम सभी पंचायतवासियो ने इनकी शिकायत सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों, उप मुखिया, सरपंच,पंचायतसमिति, प्रमुख, विधायक,और सांसद महोदय से की तथा सभी सरकारी पदाधिकारियों एमओ, एसडीओ, डीएम साहब से भी की लेकिन कोई ठोस करवाई इनपर नहीं हुआ।

राशन डीलर का कहना है की कही भी किसी से भी शिकायत कर दो कोई पदाधिकारी मेरा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। राशन डीलर के खिलाफ अनेकों शिकायत हुआ लेकिन कुछ करवाई नहीं हुई। हम जनता के पास अनेकों सबूत है की ये गड़बड़ी के साथ-साथ दबंगई भी करते है इसके बावजूद करवाई नहीं होना ये उचित नहीं है।

राशन डीलर के राजनैतिक पहुंच होने के कारण अथवा घुस देकर बचने की कला के करना इनपर करवाई नहीं होती है।

सज्जन कुमार | पत्रकार | मुजफ्फरपु