Jaish-e-Mohammad ने रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी…

355
Jaish-e-Mohammad
Jaish-e-Mohammad

REWARI: पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन Jaish-e-Mohammad (JeM) ने सुरक्षा एजेंसियों को एक नए धमकी पत्र में छह राज्यों में रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी दी है।

रेवाड़ी रेलवे स्टेशन और उसके आसपास और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर खतरे के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह याद किया जा सकता है कि नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने अगस्त में कहा था कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह Jaish-e-Mohammad (JeM) के एक अंडरवाटर विंग के बारे में कहा जाता है कि वह लोगों पर हमला कर रहा था। हालांकि, भारतीय नौसेना इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, उन्होंने कहा।

givni_ad1

हालांकि, भारतीय नौसेना इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, उन्होंने कहा।

इस बीच, सेना ने नियंत्रण रेखा पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अपनी उपस्थिति को तेज कर दिया है, क्योंकि संसद के संविधान के अनुच्छेद 370 को पढ़कर संसद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया है।

शनिवार को सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान से सैन्य खतरे के मद्देनजर एलओसी पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की।

खुफिया सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर के पहले हफ्ते में, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से 30 किलोमीटर दूर एक ब्रिगेड के आकार की सेना को अपने ही क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया। 2,000 के आसपास के सैनिक पाकिस्तान में पीओके के सामने बाग और कोटली सेक्टर में तैनात हैं।

सुरक्षा सूत्रों ने अनुमान लगाया है कि 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से कम से कम 40 से 50 प्रशिक्षित आतंकवादी भारत में घुस आए हैं।

यह भी अनुमान है कि लगभग 200 से 250 प्रशिक्षित आतंकवादी भारत में प्रवेश करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि जेईएम और लश्कर-ए-तैयबा जैसे संगठन एलओसी के किनारे आतंकवादी लॉन्च पैड सक्रिय कर चुके हैं।