हरियाणा: अनार की पेटियों में नोटों की कटिंग मिलने से शहर में मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

283

बहादुरगढ़ (हरियाणा): हिमाचल से भर कर आई अनार की पेटियों में नोटों की कटिंग मिलने से हड़कम मच गया है. एक फल विक्रेता के हवाले से मिली खबर के अनुसार हिमाचल से बहादुरगढ मंडी में आई अनार की पेटियों में भर-भर कर नोटों की कटिंग प्राप्त हुई है. नोटों की कटिंग वाला कागज असली है या नकली यह जांच का विषय है. अगर ये नोट की कटिंग असली हुए तो बड़ी लापरवाही मानी जाएगी, वहीं अगर नोट नकली हुए तो कहीं न कही सरकार के लिए ये चिंता की विषय हो सकती है.


बहादुरगढ़ में फल की रेहड़ी लगाने वाले रंजीत कुमार (पन्ना) ने बताया कि वह फल की रेहड़ी लगाने का काम करता है बीते कई दिनों से हिमाचल पेटियों में बंद होकर अनार आ रहा है. अनार को सुरक्षित रखने के लिए पेटियों में अनार के चारों ओर कागज की कटिंग लगी हुई होती है. लेकिन उन्हें ये कागज नोटों की कटिंग जैसा कागज लगा, जिसमें 500,2000 100 के अलावा 10 रुपए के नोट की कटिंग का कागज भरा हुआ है.

नोटों की कटिंग सरकार के लिए चिंता की विषय है इस मामले की जांच होनी चाहिए की यह नोटों की कटिंग कहां से और कैसे आई है. अगर यह असली नोटों की कटिंग है तो नकली नोट छापने वाला माफिया कागज के माध्यम से इसकी गुणवत्ता को जांच सकता है. अगर यह नकली नोटों की कटिंग है तो भी सरकार के लिए चिंता का विषय है क्यूंकि भारी संख्या में नोटों की कटिंग का मिलना कहीं ना कहीं सरकार की कार्यशैली को संदेह के घेरे में खड़ा करता है. इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए तथा दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

givni_ad1