सड़क दुर्घटना मे घायल गृह रक्षक जवान की इलाज के दौरान मौत…

226

हाजीपुर वैशाली: विदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव मे गुरूवार को जैसे ही गृह रक्षक के जवान अशोक राय का शव पंहुचा, पूरे गांव मे कोहराम मच गया, परिजनों के बीच चीत्कार मच गयी। शव की सूचना मिलते ही ग्रामीणो की भीड़ काफी संख्या मे उनके घर पर जूट ग्ए।

मृतक गृह रक्षक जवान अशोक राय विदुपुर थाने के मझौली गांव के पारस राय के पुत्र है जो फिलहाल गंगा ब्रिज थाने मे पदस्थापित था।

बुद्धवार की रात्रि भी डयूटी के लिए घर से जा रहा था कि रास्ते मे हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग मे ऋजासन गांव के निकट अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मार दी। जिससे गृह रक्षक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

givni_ad1

घटना की सूचना किसी ने दूभाषा पर विदुपुर को दी। सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पंहुच कर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से इलाज हेतु हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा जहां इलाज के दौरान देर रात उनकी मौत हो गयी।

मरने की खबर जैसे ही घर पर मिला कोहराम मच गया और पूरे गांव मे शोक की लहर फैल गयी।

इधर स्वग्रीय राय के परिजनों का रोते रोते बुरा हाल बना हूआ है। लोग उन्हें ढाढस बंधा रहे है। मा बाप के सामने पुत्र का हादसा मे हूऐ मौत विपत्ति के पहाड़ टूटने के समान है।

घटना की सूचना मिलते ही मुखियां अजय यादव,प्रखंड वयापार मंडल अध्यक्ष सह पैक्स अध्यक्ष चन्द्र भूषण उर्फ टुन्नी लाल आदि अस्पताल पहुंचे।

वही पोस्टमार्टम के उपरांत मृतक जवान के शव को पूलिस लाईन ले जाया गया, जहां वरीय पुलिस पदाधिकारियों के द्बारा श्रधांजलि दी गयी। उसके बाद शव परिजनों को सौप दिया गया।

मृतक जवान का दाह संस्कार गंगा नदी किनारे विदुपुर मे किये जाने की सूचना है।इस घटना पर दुख वयक्त करते हूऐ मुखिया अजय यादव एवं पैक्स अध्यक्ष चन्द्र भूषण ने पुलिस प्रशासन से उचित मुआवजा देने और एक आश्रित को नौकरी देने की मांग की है।

वैशाली रिपोर्टर: राजेन्द्र कुमार सिंह