पटना नहीं – दरभंगा घूमिए अब

27

वरिष्ठ संवाददाता सज्जन कुमार | नए साल पर मिथिला को एक सुंदर सा उपहार मिला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते 12 जनवरी को बिहार के दूसरे और उत्तर बिहार के पहले तारामंडल का उद्घाटन किया था पटना के बाद 164 करोड़ की लागत से बने दरभंगा तारामंडल के पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है जबकि दूसरे चरण का काम भी अंतिम रूप दिया जा रहा है बता दें दरभंगा जिले के कैदराबाद स्थित बेला गार्डन में निर्माणाधीन तारामंडल का जल्द ही आम लोग दीदार कर सकेंगे।

इस तारामंडल का आधुनिक तरीके से निर्माण कराया गया है यह तारामंडल अपने आप में अनूठा है पूरी तरह सौर ऊर्जा का यह का उपयोग होगा।

givni_ad1

सीएम ने कहा कि वे यह सौगात दरभंगा वासियों को बहुत पहले देने का सोचे थे जो सपना आज पूरा हो गया। यह तारामंडल पटना से बड़ा बना है। कुछ और काम होना है जो जल्द पूरा हो जाएगा।

दरभंगा तारामंडल को मुजफ्फरपुर जिले से देखने आए युवा दिलीप कुमार ने बताया है कि खासकर हम लोगों के लिए बड़ी ही खुशी की बात है। दरभंगा जिला टूरिज्म की क्षेत्र में काफी सफलता प्राप्त की है। तारामंडल बनने से रोजगार भी लोगों को अब मिलेगी।

इस जिले में ऐतिहासिक दरभंगा महाराज का किला सहित श्यामा माई का मंदिर और साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट बनने से देश व विदेश के लोग भी यहां आकर घूम सकेंगे। यह जिला टूरिज्म को आकर्षित करता है।