प्रो. अवधेश्वर अरुण के निधन पर शोक सभा

116



महाराजा लक्ष्मीश्वर सिंह मेमोरियल महाविद्यालय , दरभंगा के मानविकी संकाय कक्ष में आज 27 जनवरी 2023 को बी. आर. ए. बिहार विश्वविद्यालय , मुजफ्फरपुर के सेवानिवृत्त हिंदी विभागाध्यक्ष और हिंदी एवं बज्जिका के प्रसिद्ध कवि प्रोफेसर अवधेश्वर अरुण के निधन पर शोक सभा की गई । इसकी अध्यक्षता हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ अमरकांत कुमर ने की ।
शोक सभा में हिंदी और मैथिली के प्राध्यापकों ने कहा कि प्रोफेसर अवधेश्वर अरुण काव्यशास्त्र और भाषा विज्ञान के निष्णात विद्वान तो थे ही , हिंदी और बज्जिका के रससिद्ध कवि भी थे । बिहार विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष और रामेश्वर महाविद्यालय , मुजफ्फरपुर के प्रधानाचार्य के रूप में उन्होंने अपनी प्रशासनिक दक्षता का भी परिचय दिया।उनके निधन से साहित्य का आंगन सूना हो गया है।
इस मौके पर हिंदी विभाग के डॉ. तीर्थनाथ मिश्र , डॉ. सतीश कुमार सिंह ,डॉ. कैलाश नाथ मिश्र, डॉ. ज्वालाचंद्र चौधरी तथा मैथिली विभागाध्यक्ष डॉ. शांतिनाथ सिंह ठाकुर , डॉ. मीनू कुमारी ,डॉ. निरंजन कुमार झा , डॉ. भवनाथ झा , प्रो. रानी कुमारी आदि ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।