ठिकेदार द्बारा पीट पीटकर मजदूर की हत्या…

153

परिजनों ने ठेकेदार सहित11लोगो को किया नामजद

हाजीपुर वैशाली: महुँआ थाना क्षेत्र के जहाँगीर पुर सलखन्नी गांव मे 2 महीने का मजदूरी मांगने ग्ए एक युवक को स्थानीय द्बारा खंभे से बांधकर लाठी डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दिए जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश मे आया है।

घटना के विरोध मे मृतक के परिजनो एवं स्थानीय ग्रामीणों ने मृतक युवक के शव को हरपुर भवानी चौक पर रखकर मृतक के हत्यारे की अविलंव गिरफ्तारी एवं मुआवजे की राशि दिए जाने की मांग की। सड़क जाम कर दिया जाने के कारण घंटो यातायात परिचालन बाधित रहा।

मिली जानकारी के अनूसार जहांगीर पुर सलखन्नी निवासी बद्री पासवान का 19 वर्षीय बबलू पासवान स्थानीय ठेकेदार बालेश्वर पासवान के पास गृह निर्माण हेतू मसाला बना कर अपना जीवन यापन करता था।

givni_ad1

परिजनों के मुताबिक कल विश्वकर्मा पूजा को लेकर मृतक बबलू उसके घर पर 2 महीने का बकाया राशि मांगने गया, जहां ठेकेदार बालेश्वर पासवान एवं उसके गुर्गो ने खंभे से बांधकर लाठी डंडो से उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी। जब घर वालो की इसकी सूचना हूँई तो वे भागे ठेकेदार के पास पंहूचे लेकिन ठेकेदार और उसके गुर्गो ने मृतक बबलू के परिवार वालो को भी मारपीट कर भगा दिया।

परिजनों का आरोप है कि इस मामले को लेकर वे मुखियां पति टुनटुन महतो के पास फरियाद लेकर पंहूचे लेकिन मुखियां ने भी उनका कोई नोटिस नही किया। जब बबलू अधमरा हो गया तो ठेकेदार अपने गुर्गो सहित उसे खंभे मे बँधा छोरकर भाग निकले। पुनः बबलू के परिजन ठेकेदार के घर पंहुँच कर मरणासन्न स्थिति मे पंहूचे बबलू को खंभे से खोलकर उसे इलाज हेतू सदर अस्पताल ले ग्ए जहां इलाज के क्रम मे ही उसकी मौत हो गए।

बबलू की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने हाजीपुर सदर थाने को दिये गए फर्दब्यान मे ठेकेदार बालेश्वर पासवान सहित 11 को नामजद अभियुक्त बनाए जाने की स्वारोक्ति की है।

घटना से आक्रोसित मृतक के परिजनों एवं स्थानीय लोगो ने हत्यारे की गिरफ्तारी की तथा मुआवजे की राशि को मांग को लेकर हरपुर भवानी चौक के पास मृतक के शव को रखकर सड़क जाम किया।

घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी अमर कुमार सिन्हा ने घटनास्थल पर पहुंच कर आक्रोसित ग्रामीणो को समझा बुझाकर शांत कराया तथा घटना मे संलिप्त अभियुक्त को गिरफ्तार किये जाने तथा मृतक के परिजनों को चार लाख मुआवजा राशि दिए जाने का आश्वासन पर सड़क जाम खुलवाया।

वैशाली रिपोर्टर: राजेन्द्र कुमार सिंह