दर्जनों दलित महिलाओं ने मीडिया कर्मी के समक्ष अपनी आप बीती बताई…

210

हाजीपुर वैशाली: राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के बैधनाथपुर विरण पंचायत के पैक्स अध्यक्ष डीलर अशु कुमार ने गरीब कल्याण योजना के अतर्गत सरकार ने दो किलो चना देना था परन्तु 1 किलो ही चाना दिया जा रहा है।

डिलर का कहना है कि सरकार 1 किलो ही चाना देने का आदेश दिया है और राशन भी कम दिया करते है।

कार्डधारकों ने डिलर से कहा कि सरकार ने दो किलो चाना देने को कहा है, डिलर अंशु कुमार ने कहा की जाओ सरकार से मांग लो। मै गरीब दलित जाति डीलर का फटकार सुनकर घर वापस आ गये।

givni_ad1

नगीना पासवान का कहना है कि सभी उपभोक्ता को एक किलो ही चाना वितरण करते है। दो किलो चाना मागने पर कहते है कि एक ही किलो चाना मिलेगा। हमलोग को जो मिला लेकर घर चले आए है।

महिलाएं सब का कहना है है कि अंशु कुमार पैक्स अध्यक्ष डीलर सभी को एक किलो ही चाना दे रहे है।

अनीता देवी, भूलन पासवान, विदु देवी, जय प्रकाश पासवान, सरमिला देवी, चिंता देवी, सुसिला देवी, प्रमिला देवी, निर्मला देवी, उमा देवी, रामबाबू राम, नगीना पासवान, राजकुमारी देवी, अशोख राम, विनोद राम आदि लोग मीडिया के समक्ष अपने डीलर के विषय मे आप बीती सुनाई।

सभी महिलाओं कि कहना है कि राशन किराशन कम तौलते है और रेट भी ज्यादा लिया करते है। हमलोग बैधनाथपुर बीरण पंचायत के वार्ड संख्या 3 के निवासी हूँ और महा दलित हूँ। फिर भी गरीब उपभोक्ता को नही बकसते है। हमलोग मुखियां के यहां जाकर शिकायत किया परन्तु संतोष जनक जबाब नही मिला।हम गरीब दलितों के साथ अत्याचार ह़ो रहा है।चाना दो किलो के जगह 1किलो से भी कम दिया जा रहा है।

वैशाली रिपोर्टर: राजेन्द्र कुमार सिंह