बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा हुईं समाप्त, जानें कब तक आ सकते हैं बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे

138

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं समाप्त हो गई हैं। हालांकि अभी बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होंगी। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षाओं के समाप्त होने के बाद अब रिजल्ट का स्टूडेंट्स को इंतजार है। कहा जा रहा है कि बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे मार्च या अप्रैल में जारी किए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षाएं 1 फरवरी 2021 से शुरू हुईं थीं और 13 फरवरी 2021 को समाप्त हो गईं। इस साल 13.5 लाख स्टूडेंट्स ने बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। बिहार बोर्ड की मानें तो बारकोडिंग के बाद उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण मूल्यांकन केंद्रों पर किया जायेगा। ज्ञात हो कि विषयवार मूल्यांकन केंद्र बनाया जाता है। किस केंद्र पर किस विषय की कॉपी जांची जायेगी, इसका निर्णय बिहार बोर्ड द्वारा किया जायेगा।
आपको बता दें कि अब तक बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं। अन्य बोर्ड की परीक्षाओं की अभी तारीख जारी हुई है। सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी मई में आयोजित की जाएंगी, वहीं उससे पहले बिहार बोर्ड मार्या अप्रस में परीक्षाओं के नतीजे भी जारी कर दे।
पिछले साल की बात करें तो मार्च में बिहार बोर्ड ने 12वीं क्लास ते नतीजे जारी कर दिए थे। पिछले साल 12 लाख स्टूडेंट्स इंटर की परीक्षा में शामिल हु ए थे। पिछले साल 12 लाख से 9 लाख उम्मीदवार परीक्षा में सफल हुए थे। कुल पास पर्सेंटज 80.44 फीसदी गया था।