जमीन का कब्जा लेने गई पुलिस, खाने पड़े पत्थर, कई जख्मी

262

नोएडा एयरपोर्ट की जमीन का कब्जा लेने गई पुलिस पर सोमवार को धरना दे रहे किसानों ने पथराव कर दिया। इसमें एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। बता दें धरना रहे किसानों के बीच पुलिस को पहुंचते ही किसानों में खलबली मच गई और उन्होंने पथराव कर दी

इस पथराव में कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सूचना है कि किसानों द्वारा किए गए पथराव में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को जेवर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिर्फ यही नहीं यहां कुछ बैंक कर्मियों के घायल होने की भी सूचना है।

आखिर क्या है मामला

givni_ad1

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए जेवर के रोही गांव की जमीन का भी अधिग्रहण हुआ है। इस गांव के किसान बीते काफी समय से बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

सोमवार सुबह जब पुलिस बल ने धरने पर बैठे किसानों को धरनास्थल से उठाने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिसवालों और आला अधिकारियों पर पथराव कर दिया।

इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की। उग्र किसानों ने न सिर्फ पथराव किया बल्कि आधा दर्जन गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की। इसके साथ ही पथराव में वह बस भी क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें बैठकर पुलिस के जवान धरनास्थल पर पहुंचे थे।