स्वच्छ निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से चुनाव संपन्न कराने को लेकर चुनाव कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सेक्टर

58

वैशाली/हाजीपुर। दंडाधिकारी,पीसीसीपी, पुलिस पदाधिकारी एवं माइक्रो ऑब्जर्वर को हाजीपुर स्थित अक्षयवट राय स्टेडियम में जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनीष के द्वारा संयुक्त ब्रीफिंग किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहां के सभी पदाधिकारी अपने अपने कार्यों को अच्छी तरह से समझ कर उसका शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। मतदान केंद्र के आसपास अनावश्यक भीड़ नहीं लगने देंगे। किसी भी परिचित अथवा अन्य व्यक्ति से संपर्क नहीं बनाएंगे। चुनाव को बिल्कुल निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने में सहयोग करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्र पर बनाए गए वोटिंग कंपार्टमेंट में कोई भी व्यक्ति अथवा मतदाता मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं करेगा इसे सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि ईवीएम मशीन प्राप्त करते समय बैलेट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट के नंबरों का मिलान कर लेंगे तथा मतदान केंद्र पर इसे हैंड ओवर करते समय भी देख लेंगे कि उसी मतदान केंद्र का दिया गया है। सभी लोग कंट्रोल रूम का नंबर अपने पास रखेंगे और किसी भी तरह की सूचना उस नम्बर पर उपलब्ध कराएंगे। अगर कोई परेशानी आ रही हो तो कंट्रोल रूम के साथ-साथ वरीय पदाधिकारियों को भी इससे अवगत करा देंगे।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी संबंधित दंडाधिकारी के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेंगे। सभी मतदान केंद्र पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। जहां एक ही भवन में तीन या चार बूथ बनाए गए हैं वहां पर अधिक बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। पुलिस पदाधिकारी पूरी चौकसी रखेंगे।उन्होंने बताया कि मतदान के दिन बाइक से भी पेट्रोलिंग कराई जाएगी।फोर्स की कमी नहीं है और सभी स्थिति से निपटने में फ़ोर्स सक्षम है।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह, सहायक समाहर्ता सुश्री निशा, अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर श्री अरुण कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे

संवाददाता-राजेन्द्र कुमार।