नवादा-नकली सिगरेट फैक्ट्री पर हुई छापामारी,लाखों रूपये का अबैध सिगरेट हुआ खुलासा, फैक्ट्री का मैनेजर गिरफ्तार, मालिक भागने में सफल।

314

डब्लूसी न्यूज़ ब्यूरो: नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के हदसा गाँव में चल रहे अबैध सिगरेट फैक्ट्री पर शुक्रवार को हिसुआ प्रभारी थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने छापेमारी कर बङी मात्रा में नकली सिगरेट को पकङा।

आईटीसी लिमिटेड के प्रोटेक्शन ऑफ़िसर गौरव महतो के आवेदन पर फैक्ट्री के मालिक राजु सुल्तानिया उसके भाई रमेश सुल्तानिया एवं सुधीर सुल्तानिया के विरुद्ध थाने में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 420,20बी,63ए,काॅपी राईट एक्ट 63 तथा ट्रेड मार्क एक्ट 103/104 के तहत प्राथमिकी दर्ज हुआ।

हिसुआ थाना क्षेत्र के हदसा गाँव में स्थित श्री इण्टर प्राईजेज सिगरेट फैक्ट्री में गोल्ड ब्लैक,गोलड फिल्टर,इण्डोनेशिया ब्लैक, पैरिस ब्लैक, गोल्ड पाप, इण्डिया-10 एच-10 आदि कम्पनी के नाम पर नकली सिगरेट बनाकर बाजार में बेचता था

givni_ad1

जिसके प्रतिमाह सरकार को लाखों रूपये राजस्व की चोरी हो रहा था।आईटीसी के प्रोटेक्शन ऑफीसर को गुप्त सूचना मिला कि नवादा जिला के हदसा गाँव में नकली सिगरेट की फैक्ट्री है जो नामी सिगरेट के नाम पर नकली सिगरेट बनाता है।पूख्ता सबुत मिलते पर आईटीसी के मैनेजर ने हिसुआ थाना को सूचना दिया। सूचना के आलोक में हिसुआ पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए श्री इण्टर प्राईजेज सिगरेट फैक्ट्री पर छापामारी किया।

छापामारी में उक्त सभी ब्राँण्ड का नकली सिगरेट बरामद हुआ तथा बङी माज्ञा मे रैपर भी।पुलिस ने फैक्ट्री के मैनेजर राजस्थान सिकर निवासी रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया जबकि मालिक भागने में सफल रहा। आईटीसी प्रोटेक्शन ऑफीसर ने बताया कि श्री इण्टर प्राईजेज सिगरेट फैक्ट्री के मालिक को फतुहाॅ पटना में गोल्ड स्टेप ब्राँण्ड नाम से सिगरेट बनाने का लाईसेंस मिला था।

लेकिन टैक्स नहीं जमा करने से लाईसेंस का नवीनीकरण नहीं हुआ। इसके मालिक ने तब से विभिन्न ब्राँण्ड के नकली सिगरेट बना कर मार्केट में बेचता था।उन्होंने कहा कि नकली सिगरेट बनाने के आरोप में इसके मालिक को छः बार जेल जाना पङा था।

संवाददाता भूषण कुमार