बोचहां के सेंट्रल बैंक ऑफ इंड‍िया से छह लाख रुपये लूटे

279

मुजफ्फरपुर ज‍िले के बोचहां से अभी एक बड़ी सूचना आ रही है। थाना क्षेत्र के गरहांं चौक स्‍थ‍ित सेंट्रल बैंक ऑफ इंड‍िया पहुंचे कई अपराध‍ियों ने बुधवार की सुबह छह लाख रुपये लूट ल‍िए। बोचहां व अहियापुर थाना के सीमा पर यह स्‍थ‍ित है। इस दौरान कर्मियों का मोबाइल भी लूट लिया। भागने के दौरान दहशत फैलाने की नीयत से अपराधियोंं द्वारा फायरिंग भी क‍िए जाने की सूचना है।

लूट की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। लेकिन तब तक लुटेरे भागने में सफल रहे। बताया जाता है क‍ि बैंक खुलते ही अपराधी आ धमके और बंदूक का भय द‍िखाकर कर्मचार‍ियों को अपने कब्‍जे में ल‍िया और इस घटना को अंजाम द‍िया। एक और बैंक लूट की सूचना म‍िलते ही पुल‍िस के वरीय अध‍िकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहां वे सीसीटीवी फुटेज से अपराध‍ियों के बारे में जानकारी हासि‍ल करने की कोशि‍श कर रहे हैं। अभी व‍िगत आठ जनवरी 2021 को ही ज‍िले के सरैया प्रखंड में अपराध‍ियों ने बंधन बैंक से 17 लाख रुपये लूट ल‍िए थे। इस घटना को करीब छह बदमाशाेें ने अंजाम द‍िया था। लूट के बाद वहां से भाग रहे बदमाशों ने एक दुकानदार को गोली मार दी थी। उसने अपराधी को दबोचने की कोश‍िश की थी।

हालांक‍ि इस घटना को लेकर एसटीएफ ने सक्र‍ियता द‍िखाई और इनपुट के आधार पर राजधानी पटना के कंकड़बाग से अपराध‍ियों को लूट के रुपये के साथ पकड़ ल‍िया था। इस तरह करीब 10 घंट के अंदर ही पुल‍िस इसका पर्दाफाश करने में सफल रही। अभी इस घटना का पूरी तरह से पटाक्षेप हुआ भी नहीं था क‍ि बुधवार को लूट की दूसरी घटना हो गई है। इससे ज‍िले की कानून व्‍यवस्‍था एक बार फ‍िर से सवालों के घेरे में आ गई है। राजनीत‍िक दलों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी है। खासकर व‍िपक्षी राजद ने कहा है क‍ि सरैया में बैंक लूट, इसके बाद मुजफ्फरपुर में मोबाइल कारोबारी की हत्‍या और अब बोचहां की लूट पुुुुल‍ि‍स पशासन की व‍िफलता है।

givni_ad1