प्रखंड प्रमुख के निधन के बाद खाली सीट पर चुनाव में प्रखंड प्रमुख बनी मधु

517

सारण बिहार :- प्रखंड प्रमुख के निधन के बाद खाली सीट पर चुनाव में प्रखंड प्रमुख बनी मधु एंकर

सारण बिहार: सोनपुर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में अनुमंडलीय सभागार में प्रखंड प्रमुख का चुनाव विधिवत शांतिपूर्वक संपन्न हो गया इसमें कुल 27 सदस्यों ने उपस्थित होकर अपने मतों का प्रयोग किया जबकि मनोरमा देवी अनुपस्थित रहे दो मृत्य सदस्य का पद रिक्त है ।

इस बात की जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड प्रमुख के चुनाव में राजकुमारी शर्मा पति मंटू शर्मा 14 मत प्राप्त किए जो गंगाजल पंचायत के ग्राम बबुरवानी पहलेजा सोनपुर की रहने वाली है, जबकि मधु कुमारी पति सुबोध सिंह 16 भरपुरा भाग 2 ग्राम भरपुरा की निवासी है।

givni_ad1

अनुमंडल पदाधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि फुल 27 मत डाले गए जिसमें मधु कुमारी के पक्ष में 14 और राजकुमारी शर्मा के पक्ष में 13 मत डाले गए। मधु कुमारी प्रमुख पद के लिए निर्वाचित घोषित की गई।

सभी निर्वाचन प्रक्रिया प्रेक्षक अपर समाहर्ता भरत भूषण प्रसाद विभागीय जांच की उपस्थिति में शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में संपन्न हुआ ।

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजेता मधु कुमारी को प्रमाण पत्र अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा प्रदान कर दिया गया है । इस अवसर पर बड़े पैमाने पर महिला एवं पुरुष पुलिस की व्यवस्था की गई थी अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर सुनील कुमार ने यह भी बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा आदेश प्राप्त हुआ उनके आदेशानुसार सभी नियमों को पालन करते हुए बुधवार को दिन चुनाव संपन्न कराया गया।

विजयश्री प्राप्त करने के बाद प्रमुख पद के लिए निर्वाचित घोषित मधु कुमारी ने पत्रकारों को बताया कि यह हमारी जीत नहीं बल्कि सोनपुर क्षेत्र की महिलाओं की जीत है । अब वह समय नहीं रह गयी है कि महिलाएं पुरुष से किसी भी क्षेत्र में एक कदम पीछे नही है।

हर महिला मदर टेरेसा, झांसी की रानी,इंदिरा गांधी जैसे महिलाओं के याद करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का काम करती है । मैं सोनपुर प्रखंड क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दूंगी चाहे कोई हो जाति धर्म से ऊपर उठ कर क्षेत्र के विकास में सदैव तत्पर रहूँगी । मैं किसी के प्रभाव में आए हुए सरकार का जो भी योजनाएं हैं उन तमाम योजनाओं को ईमानदारी के साथ उसका पालन करते हुए कार्य करूँगी । सोनपुर बाबा हरिहरनाथ की नगरी है यहां कंकर कंकर में शंकर निवास करते हैं इसलिए ईमानदारी के साथ वह सब कुछ करूँगी। जिससे हर एक जनता खुश रहेगी और लाभान्वित होगी जो योजना जिस क्षेत्र के लिए तथा समूह के लिए आयेगी उस योजनाओं को उनके बीच का कार्य किया जाएगा । किसी तरह का महिलाओं पर अत्याचार ना हो एवं दुर्व्यवहार न हों इस पर ख्याल करते हुए उनके लिए एक कदम आगे बढ़कर विकास का काम करूँगी।

मौके पर उपस्थित उप प्रमुख श्यामबाबू ने कहा कि यह जनता की जीत है और नव निर्वाचित प्रमुख पर काफी उम्मीदें हैं । हर क्षेत्र में विकास के लिए तत्पर रहेगी और जहां तक सहयोग की आवश्यकता होगी मैं इनके साथ हूं और इनके हर विकासात्मक कार्य में मैं सहयोग करूंगा उप प्रमुख ने यह भी कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि इस पद पर पढ़ी-लिखी महिला को सोच समझकर मतदाताओं ने प्रमुख के पद पर चुना है इनमें वह हर गुण है जो एक प्रखंड प्रमुख में होना चाहिए ।

निर्वाचित होने के बाद प्रमुख उप प्रमुख के साथ सुबोध कुमार, मीणा देवी, बेबी देवी, पूनम देवी, प्रेम श्रीवास्तव, पंकज कुमार राय, अजित बाबा, तलवार सिंह, दीपक ,सुनील सिंह , प्रेम गुप्ता के साथ अनेक लोग उपस्थित रहे ।

Source: RAJESH KUMAR BIHAR