बिजली के तार के चपेट मे आ जाने से करंट से एक 35 वर्षीय वयक्ति की मौत

522

हाजीपुर वैशाली। लालगंज प्रखंड क्षेत्र घटारो दक्षिणी पंचायत के करताहा थाना क्षेत्र के धनुषी गांव मे घर के पास से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार के चपेट मे आ जाने से करंट से एक 35 वर्षीय वयक्ति की मौत हो गई।

वह लोहे का पाईप अपने दरबाजे पर सीधा कर रहा था।और उसके दरबाजे के उपर से गुजर रहा ग्यारह हजार वोल्ट का प्रवाहित बिजली का तार पोल मे सट गया।जिससे उसके चपेट मे आ गया और मौत हो गई।

मृतक संतोष दास पिता राजेन्द्र दास धनुषी गांव के घटारो दक्षिणी पंचायत के वार्ड दस का निवासी रहने वाला था घटना बाद आक्रोसित ग्रामीणों और परिजनों ने लालगंज हाजीपुर मार्ग को मृतक के घर के सामने ही धनुषी मे शव को सड़क के बोचो बीच रखकर जाम कर दिया। जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। और लोग मुआवजे की मांग करने लगे।

givni_ad1

सूचना मिलते ही करताहा थाना की पुलिस ने लोगो को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोसित लोगो ने एक नही सूनी।

आक्रोसित ग्रामीणो का आरोप था कि दरवाजे के ठीक ऊपर से 11 हजार वोल्ट का तार गुजर रहा है। और इधर तार काफी नीचे भी हो गया है। इसके लिए क्ई बार विभाग को कहा गया था की या तो तार को यहां से अलग कर दिया जाए या और ऊंचा कर दिया जाए।

विभाग एक नही सूने थे। दो घंटे तक जाम नही खुलने के बाद स्थानीय पूर्व उप प्रमुख बबलू सिह, समाजसेवी घनशयाम सिह व स्थानीय जनप्रतिनिधि ललन सिह, थानाध्यक्ष संतोष कुमार पंकज ने आक्रोसित लोगो को समझा बुझाकर जाम को खुलवाया तब जाकर यातायात चालु हूआ।

वैशाली रिपोर्टर: राजेन्द्र कुमार सिह