Apple ने लॉन्च किया AirPods Pro, कीमत 24,900 जाने फीचर्स…

231
AirPods Pro
AirPods Pro

अमेरिकी टेक कंपनी Apple ने लॉन्च कर दिया है. AirPods Pro वायरलेस इयरफोन्स। पिछले कुछ दिनों से लगातार सोशल मीडिया पर इससे सम्बंधित जानकारी व् तस्वीर वायरल हो रही है और AirPods Pro उसकी लिकेड वायरल जैसा ही दीखता है।

वैसे जानते चले की AirPods Pro, AirPods का ही अपग्रेडेड वर्सन है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 24,900 रूपए है। AirPods के मुताबिक इसमें अधिक ऐक्टिव नॉइज कैंसिलेशन दिया गया है। इसके अलावा इस बार इसे स्वेट और वॉटर रेजिस्टेंट भी बनाया गया है।

भारत में यह जल्द ही ख़रीदा जा सकेगा। इस वायरलेस एयरपॉड्स के साथ कंपनी वायरलेस चार्जिंग केस भी दे रही है साथ-साथ कंपनी का दावा है की इसकी एक बार चार्ज करके 4.5 घंटे चलाया जा सकता है। इसके साथ दिए गए वायरलेस चार्जिंग केस से चार्ज करके इसके लिए 24 घंटे तक का बैकअप निकाल सकते हैं।

givni_ad1

AirPods Pro का डिजाइन AirPods से अलग है और इसमें H1 चिप दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें 10 ऑडियो कोर्स हैं और इसी से साउंड से लेकर सिरी तक को पावर मिलती है। कंपनी ने ये भी कहा है कि इसमें दो माइक्रोफोन्स को एंडवांस्ड सॉफ्टवेयर के साथ कंबाइन किया गया है ताकि ये हर किसी के लिए फिट हो सके।

Apple AirPods Pro में दिए गए खास फीचर्स की बात करें तो आप नॉइज कैंसिलेशन को डिसेबल भी कर सकते हैं। इसके लिए इसमें ट्रांसपेरेंसी मोड दिया गया है। इसे डिसेबल करने के बाद आप म्यूजिक के साथ बैकग्राउंड नॉइज भी सुन सकेंगे। कई बार नॉइज कैंसिलेशन की वजह से कान ब्लॉक हो जाते हैं और आस पास की आवाज सुनाई नहीं देती है।