MAKS 2019 एयर शो के दौरान रूस द्वारा सुखोई Su-57E फाइटर का अनावरण किया जाएगा

401
MAKS 2019 एयर शो
MAKS 2019 एयर शो

MAKS 2019 एयर शो: सुखोई Su-57E और Il-112VE दोनों हल्के सैन्य परिवहन विमानों को अनिवार्य परमिट के साथ निर्यात के लिए अनुमोदित किया गया है। एक कम रडार और अवरक्त हस्ताक्षर के साथ, रोसबोरोनेक्सपोर्ट और सुखोई एयरक्राफ्ट कंपनी के अनुसार, SU-57 वर्तमान में वायु सेना के साथ 4 वें और 4 ++ पीढ़ी के लड़ाकू विमानों पर अविश्वसनीय लाभ उठाती है।

रूस की 5 वीं जनरेशन के स्टील्थ फाइटर के एक्सपोर्ट वर्जन सुखोई Su-57E को 27 अगस्त से 1 सितंबर 2019 को मेकस 2019 इंटरनेशनल एयर शो के दौरान अनावरण किया जाएगा। एयर शो पहली बार होगा जब विदेशी विशेषज्ञ Su-57E का गवाह बनेंगे।

प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के निर्यात / आयात के लिए रूस की एकमात्र राज्य मध्यस्थ

रक्षा से संबंधित और दोहरे उपयोग वाले उत्पादों, प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के निर्यात / आयात के लिए रूस की एकमात्र राज्य मध्यस्थ एजेंसी, 16 अगस्त को एक प्रेस विज्ञप्ति में रिपोर्ट की गई। Rosoboronexport MAKS के अनुसार, 2019 में कुछ नवीनतम रूसी फाइटर जेट्स की सुविधा होगी। विमान और संबंधित प्रौद्योगिकी। उनमें से सबसे प्रमुख हैं सुखोई का Su-57E फाइटर जेट (YU गागरिन नाम से KAAP द्वारा निर्मित) और Illishin (VACM द्वारा निर्मित) से Il-112V हल्का सैन्य परिवहन विमान।

givni_ad1

MAKS एविएशन प्रीमियर

“Maks एविएशन प्रीमियर के लिए एक पारंपरिक मंच है। इस साल, रोस्टेक के प्रदर्शन में विमान, एविओनिक्स, एयरक्राफ्ट इंजन और एयरफील्ड उपकरण के 250 से अधिक नए मॉडल शामिल हैं, जिसमें 40 से अधिक आइटम शामिल हैं, जो पहली बार मेक अस ऑन शोकेस में जा रहे हैं। मुझे यकीन है कि ये सुनिश्चित कर रहे हैं। रोस्टेक के सीईओ सर्गेई चेमेज़ोव ने कहा कि उत्पाद हमारे विदेशी सहयोगियों का बहुत ध्यान आकर्षित करेंगे। मास्को अंतरराष्ट्रीय एयर शो एक द्विवार्षिक कार्यक्रम है जो मास्को के पास ज़ुकोव्स्की अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयोजित होता है।

“माक्स 2019 में, रूसी निर्माता पांचवीं पीढ़ी के SU-57 ई मल्टी-रोल फाइटर जेट और हाल के वर्षों के सबसे गर्म और बहुप्रतीक्षित नए उत्पादों और इन विमानों को पेश करने के लिए विश्व बाजार में अत्याधुनिक विमान प्रणालियों को बढ़ावा देने के लिए विदेशी भागीदारों को एक नया पृष्ठ देने के लिए रोसोबोरोनएक्सपोर्ट तैयार हैं। मुझे यकीन है कि रोसोबोरोनेक्सपोर्ट के महानिदेशक और रूसी इंजीनियरिंग यूनियन के उपाध्यक्ष अलेक्जेंडर मिखेव ने कहा, “उनके लिए यह ब्याज बड़े पैमाने पर होगा।”|

Su-57E और Il-112VE

Su-57E और Il-112VE दोनों हल्के सैन्य परिवहन विमानों को अनिवार्य परमिट के साथ निर्यात के लिए अनुमोदित किया गया है। रूसी रक्षा विशेषज्ञों के जानकारी के हिसाब से Su-57 सीरिया में जो गृह युद्ध हुआ था, इसमें यह लड़ाकू विमान लड़ाई लड़ चुका है। यह विमान किसी भी वातावरण में दिन हो या रात, यहां तक कि भीषण जाम जैसा माहौल में भी जमीन और सतह पर दुश्मनो के लक्ष्यों को उलझाने और नष्ट करने में सक्षम है।

Rosaboronexport और Sukhoi Aircraft Company

Rosaboronexport और Sukhoi Aircraft Company के अनुसार, कम रडार और अवरक्त हस्ताक्षर के साथ, Su-57 वर्तमान में दुनिया भर में वायु सेना के साथ 4th और 4 ++ पीढ़ी के लड़ाकू विमानों पर एक अविश्वसनीय लाभ है।

Su-57 ने 29 जुलाई, 2019 को सुखोई एयरक्राफ्ट कंपनी के साथ बड़े पैमाने पर उत्पादन किया, अपनी 80 वीं वर्षगांठ पर एक विवरणिका जारी करते हुए कहा कि 70 से अधिक सिंगल-सीट, ट्विन-इंजन ट्रोल रूसी रक्षा मंत्रालय के साथ जेट के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं। । Su-57 रूस का एकमात्र 5 वीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान है और इसकी तुलना संयुक्त राज्य अमेरिका के F-22 रैप्टर और F-35 लाइटनिंग जेट से की जाती है।