डोनाल्ड ट्रम्प Howdy modi कार्यक्रम में शामिल होंगे, पीएम मोदी ने जाहिर की खुशी

195
U.S. President Donald Trump shakes hands with India's Prime Minister Narendra Modi as they begin a meeting in the Oval Office of the White House in Washington, U.S., June 26, 2017. REUTERS/Carlos Barria - RTS18QGX

नई दिल्ली / वाशिंगटन । अमेरिका में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी'(Howdy modi) में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल होने जा हैं।
इस खबर की पुष्टि अब व्हाइट हाउस से भी हो चुकी हैं । 22 सितंबर को मोदी ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करने वाले हैं ।

और बता दें की इस Howdy modi आयोजन में 50 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। और प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए इस स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गई थी, जो अब तक सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। अब जो भी नए व्यक्ति पीएम मोदी को सुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं उन सभी को तत्काल वेटिंग लिस्ट में रखा जा रहा है.

अब जो भी नए व्यक्ति पीएम मोदी को सुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं उन सभी को तत्काल वेटिंग लिस्ट में रखा जा रहा है.

givni_ad1

वहीं, व्हाइट हाउस से इस पुष्टि के बाद, पीएम मोदी ने कहा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति का यह विशेष कदम भारत और अमेरिका के बीच विशेष मित्रता को दर्शाता है। मुझे खुशी है कि 22 सितंबर को राष्ट्रपति ट्रम्प इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।
निचे भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ट्वीट दी गई हैं , आप इन्हे पढ़ सकते हैं –

Narendra modi Twitter View

इसके साथ ही, एक अन्य ट्वीट में, पीएम मोदी ने कहा, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ह्यूस्टन में शामिल होने के फैसले से अमेरिकी समाज में भारतीय समुदाय के योगदान और अर्थव्यवस्था और दो समुदायों के बीच संबंधों की ताकत का पता चलता है।”

Narendra modi Twitter View

भारत के प्रधानमंत्री के साथ एक राष्ट्रपति एक ही मंच पर हजारों भारत-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करेंगे, और ऐसा पहली बार होगा। यूएस में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन सिंघल ने बताया की यह ऐतिहासिक और अभूतपूर्व होगा।

आपको बता दे की अंग्रेजी में, ‘हाउडी’ शब्द ‘हाउ डू यू डू’ का संक्षिप्त नाम है। यह शब्द दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका प्रचलित सब्द हैं।