हाजीपुर शहर को जल जमाव मुक्त रखने के कार्य में तेजी लाई जाय-जिलाधिकारी।

56

वैशाली/हाजीपुर।
माननीय विधायक हाजीपुर अवधेश सिंह एवं नगर परिषद हाजीपुर की सभापति श्रीमती संगीता कुमारी की उपस्थिति में नगर परिषद हाजीपुर के कार्यपालक पदाधिकारी, ब्रेड़ा एवं वुडकों के अभियंताओं के साथ अपने कार्यालय कक्ष में बैठक कर जिलाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा मॉनसून के दौरान शहर को जल जमाव से मुक्त रखने के लिए वुडको एवं नगर परिषद हाजीपुर के बीच समन्वय बनाकर स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम को मूर्त रूप देने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के द्वारा इस बैठक में सिवरेज एवं ट्रीट प्लांट की समीक्षा की गयी और इसके कार्य में तेजी लाकर इसे पूरा कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक में उपस्थित माननीय विद्यायक अवधेश सिंह के द्वारा इस संबंध मं सुझाव दिया गया जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा अभियंताओं को जरूरी निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि नाला उड़ाही की स्थिति देख ली जाय । नाला पोलिथिन से जाम हो रहा है। इस पर भी कार्रवाई की जाय अगर कोई दुकानदान खुले में कचड़ा रख रहा है तो उस पर नोटिस कर कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी के द्वारा रोड़ के किनारे नाला निर्माण की प्रगति समीक्षा की गयी। एसडीओ रोड के बारे में पूछने पर बताया गया कि इसका 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे पंचायत जो नगर परिषद में शामिल किया गया है वहाँ नल-जल का कार्य नगर परिषद को हैण्ड ओवर करा दिया जाय ।

संवाददाता–राजेन्द्र कुमार