जिलाधिकारी ने की आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक

61

वैशाली/हाजीपुर। जिलाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक कर अप्रैल माह के खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण की समीक्षा की गई। बैठक में अपर समाहर्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी,जिला प्रबंधक एसएफ़सी,सहायक प्रबंधक, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी,ट्रांसपोर्टर एवं डीलर संघ के जिला अध्यक्ष उपस्थित थे।
जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि अप्रैल माह वाला खाद्यान्न का उठाव सभी प्रखंडों के लिए कर लिया गया है और सभी डीलर तक अनाज पहुंचा दिया गया है।अभी वितरण का कार्य चल रहा है और अद्यतन स्थिति के अनुसार लगभग 74% खाद्यान्न का वितरण किया जा चुका है।जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि इस माह के 28 तारीख तक लाभुकों को खाद्यान्न का शत प्रतिशत वितरण कराना सुनिश्चित कराई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि कहीं से भी घटतौली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि महादलित टोला में खाद्यान्न वितरण की गुणवत्ता की जांच करें।उन्होंने कहा कि निरीक्षण निष्पक्ष और पारदर्शी होनी चाहिए। जांच के दौरान निर्धारित प्रक्रिया का पालन करें और संपूर्ण कार्यवाइयों का वीडियो रिकॉर्डिंग करें।
अनुकंपा के लिए लंबित आवेदनों समीक्षा में पाया गया कि लालगंज में अभी 5 आवेदन लंबित है।जिसपर सभी कागजात सहित आवेदनों को अनुमंडल कार्यालय हाजीपुर में भेजने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी के द्वारा पूछने पर बताया गया कि हाल ही में अनुकंपा के आधार पर बहाल किए गए सभी 34 पीडीएस दुकानों का आवंटन चालू करा दिया गया है। नए राशन कार्ड के निर्गम और वितरण के बारे में बताया गया कि जो भी नए राशन कार्ड बने हैं उन सभी का वितरण करा दिया गया है। जिलाधिकारी के द्वारा जिला प्रबंधक एसफसी के कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया और कहा गया कि सभी डीलरों को देय राशि का भुगतान ससमय कराना सुनिश्चित किया जाए


संवाददाता-राजेन्द्र कुमार।