बेतिया नगर निगम के भावी मेयर प्रत्याशी राहुल कुमार ने अपनी उम्मीदवारी की विधिवत किया घोषणा, जारी किया चुनावी मेनिफेस्टो

64

बेतिया । नगर निगम क्षेत्र के भावी मेयर प्रत्याशी राहुल कुमार ने आज अपनी उम्मीदवारी की विधिवत घोषणा अपने कार्यालय से किया।

घोषणा कर अपना चुनावी संकल्प लेते हुए बताया कि नगर निगम क्षेत्र में बदलाव एवं विकास का होगा। इस संबंध में अपना 25 सूत्री मेनिफेस्टो जारी भी कर रहा हूँ। जिसमें दिए गए सभी कार्यों को पूरा करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि युवाओं का संकल्प , युवा ही विकल्प निगम क्षेत्र के मतदाताओं का लक्ष्य है। जन सेवा ही धर्म ,विकास ही लक्ष्य और मौलिक अधिकारों की रक्षा ही मेरा उद्देश्य होगा। उन्होंने अपने जारी मेनिफेस्टो में अच्छी सड़क, निर्बाध बिजली और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने की प्राथमिकता होगी। बिजली, सड़क, पानी से संबंधित अनियमितता पर अंकुश लगाएंगे। बेतिया के सरकारी स्कूलों को 5 मॉडल स्कूल बनाएंगे। जिसमें उच्च स्तरीय सुविधाएं होगी। शहर में वेडिंग जोन की व्यवस्था कराएंगे। बेतिया में जाम की समस्याओं से निपटने के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू करेंगे। कब्रिस्तान और श्मशानों की घेरबंदी कराएंगे और वहाँ जो अनिवार्य सुविधाएं होनी चाहिए उसको भी पूरा कराया जाएगा। युवाओं में रोजगार के लिए स्किल डेवलपमेंट के आधार पर उचित व सरल ऋण की सुविधा के साथ रोजगार सृजन कराया जाएगा।

givni_ad1

बेतिया राज के विरासतों, मठ मंदिरों की रक्षा व संरक्षण को लेकर आवश्यक पहल की जाएगी। युवाओं के लिए खेल मैदान और जिम का निर्माण वार्ड स्तर पर कराया जाएगा। गरीबों के लिए स्वच्छ और आधुनिक रैन बसेरा का निर्माण कराया जाएगा। बेतिया को प्रदुषण मुक्त बनाने के लिए धूल मुक्त और हरा भरा बेतिया के तर्ज पर तत्काल कार्य कराना शुरू किया जाएगा। पार्कों और उद्यानों को विकसित रूप निगम में दिया जाएगा ताकि जनता आनंद ले सकें। निगम के हर वार्ड को आधुनिक सीसीटीवी से लैस कर महिला सुरक्षा और अपराध नियंत्रण किया जाएगा। जल संरक्षण के तहत पोखरों व तालाबों को भी जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। निगम कार्यालय में दिव्यांगजनों, महिलाओं, वृद्ध जनों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखते हुए आवश्यक सुविधाएं विकसित की जाएगी।

आगे उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया सेंटर का भी निर्माण कराया जाएगा। बेतिया बस स्टैंड को राष्ट्रीय स्तर के मानक के अनुरूप विकसित किया जाएगा। सुलभ शौचालय व सार्वजनिक शौचालय की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। आवास विहिन परिवारों को पक्का आवास मुहैया कराया जाएगा। होल्डिंग टैक्स में कम किए जाने का भी प्रयास रहेगा। आवारा पशुओं के लिए भी अलग से सुदृढ़ व्यवस्था की जाएगी ताकि आम लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

आगे बताते हुए उन्होंने बड़ी बात बताई कि जनता कि समस्या के लिए प्रत्येक रविवार को जनता दरबार का आयोजन प्रत्येक वार्ड में की जाएगी। निगम को जल जमाव मुक्त करते हुए बेहतर निकासी की प्रणाली विकसित की जाएगी। शवों के अंतिम संस्कार के लिए विधुत शवदाह गृह का निर्माण सुनिश्चित किया जाएगा।

संवाददाता-राजेन्द्र कुमार।