मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड में हुआ रामवृक्ष बेनीपुरी जी की प्रतिमा का अनावरण

211

भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय व पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने की प्रतिमा का अनावरण

चार करोड़ की लागत से होगा विकास कार्य

कटरा | प्रखंड मुख्यालय स्थित रामवृक्ष बेनीपुरी भवन परिसर में कलम के जादूगर रामवृक्ष बेनीपुरी की प्रतिमा का अनावरण भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत रायपर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया।

givni_ad1

मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि हमलोगों का कर्तव्य है कि विधानसभा क्षेत्र में महापुरुषों द्वारा अधूरा छोड़े गये कामों को पूरा करना है। बेनीपुर में एक एकड़ 18 डिसमिल जमीन पर बेनीपुरी जी के नाम पर पुस्तकालय सहित अन्य सामाजिक सुविधा के लिए विकास का काम होगा लगभग चार करोड़ की लागत से विकास कार्य होने की योजना है। वहीं चामुंडा स्थान मंदिर से अहिल्या स्थान मंदिर के बीच सड़क निर्माण कराया जायेगा।

ताकि क्षेत्र के लोगों का समुचित विकास हो। इससे पूरे क्षेत्र में विकास को गति मिलेगी। एक दर्शनीय स्थल से दूसरे दर्शनीय स्थलों तक जाने में सुविधा मिलेगी। उन्होंने बेनीपुरी जी को समाजवाद का सच्चा सिपाही बताते हुए स्वतन्त्रता संग्राम का नायक बताया।

उन्होंने कहा कि वो चाहते थे कि समाज से जातिवाद जैसा कुरीतियों का अंत हो। तभी हमारे देश व समाज का विकास होगा। जैसा कि उनकी लेखनी बालबोध, भगत जैसा अनेक कहानियों में देखा जाता है। मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि हमलोगों को बेनीपुरी जी के जीवन चरित्र से सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने विषम परिस्थितियों में देश व समाज के लिए काम किया। युवा पीढ़ी को उनसे सीख लेकर देश व समाज में शिक्षा का मशाल जलाने व समाज सुधार में सहयोग करने की जरूरत है। जिला पार्षद राजीव कुमार ने चामुंडा स्थान मंदिर को पर्यटन स्थल व सबसे पुराने प्रखंड कटरा को अनुमंडल बनाने की मांग की, प्रतिमा का निर्माण भाजपा नेता रानी सिंह के सौजन्य से किया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड भाजपा अध्यक्ष अमित कुमार शर्मा ने की, संचालन अशोक साह ने किया।

कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष रंजना कुमार, महंथ राजीव रंजन दास, कृष्ण कान्त सिंह, जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र चौधरी, डॉ रागिनी रानी, हरिओम कुमार, शिशिर झा, रतिकान्त चौधरी, रंजीत सिंह थानाध्यक्ष ललित कुमार ने संबोधित किया।

कटरा से वरिष्ठ पत्रकार सज्जन कुमार की रिपोर्ट