मुजफ्फरपुर : आरडीएस कॉलेज में सोमवार को अत्याधुनिक प्राचार्य कक्ष एवं कॉन्फ्रेंस हॉल का हुआ उद्घाटन

195

मुजफ्फरपुर/डब्लूसी न्यूज़ वरिष्ठ संवाददाता सज्जन कुमार की रिपोर्ट :

अगले कुछ महीने में कॉलेज में नैक मूल्यांकन होना है। जिसको लेकर रामदयालु सिंह महाविद्यालय के कॉलेज परिसर को अत्याधुनिक इन्फ्राट्रक्चर से तब्दील किया है। इसी कड़ी में सोमवार को दिन नवनिर्मित अत्याधुनिक प्राचार्य कक्ष एवं कॉन्फ्रेंस हॉल का भी उद्घाटन प्राचार्य डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह ने किया। इस कॉन्फ्रेंस हॉल में 50 लोगों की बैठने की व्यवस्था है और प्रत्येक डेलीगेट्स के लिए अलग-अलग माइक लगाए गए हैं जो अपनी सीट पर बैठे ही मीटिंग को सभी को संबोधित कर सकते।

हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एवं ऑनलाइन कनेक्टिविटी की भी व्यवस्था पूर्ण रूप से किया गया है इस कक्ष से अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन मीटिंग को संबोधित किया जा सकता है। वही कॉन्फ्रेंस हॉल में डिजिटल डिस्पले बोर्ड भी लगाया गया है और प्राचार्य कक्ष से वर्ग संचालन की मॉनिटरिंग की व्यवस्था है।

givni_ad1

प्राचार्य डॉक्टर ओपी सिंह ने बताया कि 6 महीने में कॉलेज में तेजी से विकास कार्य किए गए हैं और जो भी निर्माण कार्य बचे हुए हैं उनको जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जो उद्घाटन किया गया है वह बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय का पहला कंप्यूटराइज प्राचार्य कक्ष एवं कॉन्फ्रेंस हॉल है।