वायरल फोटो का सच आया सामने 8 साल की बताई गई लड़की 18 साल की निकली…

463

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर पिछले 24 घंटे से वायरल हो रही है. बताया जा रहा था कि यह तस्वीर बिहार के नवादा की है जहाँ इस 8 साल की मासूम का विवाह 28 साल के व्यक्ति से कर दिया गया है. यह तस्वीर 24 घंटे से ट्वीटर पर वायरल हो रही है. जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी वैसे ही इसकी पड़ताल शुरू हो गई.

जांच के क्रम में यह जानकारी मिली कि मामला जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के एक गांव की है. जिसके बाद सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, वारिसलीगंज बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष गांव में पहुंचे. जहां लड़की का घर बंद मिला. ग्रामीणों से पूछताछ में यह जानकारी सामने आयी कि लड़की अपनी मां के साथ जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ननिहाल में रहती है और उसके पिता दिल्ली में काम करते हैं.

लड़की की शादी दो महिने पहले उसके ननिहाल में हुई थी और लड़की बालिग है. प्रशासन को लड़की का आधार कार्ड मिला है, जिसमें उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 अंकित है. जिस हिसाब से लड़की बालिग है.

givni_ad1

कल फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर करके मुख्यमंत्री और DGP से मामले में संज्ञान लेने को कहा था जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया. लेकिन अंततः वही कहावत चरितार्थ हो गई की खोदा पहाड़ और निकली चुहिय