प्रतिनिधि ऐसा हो जो सबकी हित की करे बात

112

हाजीपुर वैशाली: “3नवंबर का इंतजार बड़ी बेसब्री से है। पहली बार वोट डालने का अवसर मिला है।सबसे पहले मतदान केन्द्र पर जाकर अपने अधिकार का उपयोग करूंगा। मतदाता सूची मे नाम आते ही एक जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई है।” उक्त बाते राघोपुर प्रखंड के जुड़ावनपुर करारी निवासी सुमित कुमार, प्रशांत भारती, अमर प्रताप सिह, अभिनव कुमार, प्रीति कुमारी ने बताया।

पहली बार मतदाता बने सुमु कुमार ने बताया कि “किसी के बहकावे या प्रलोभन मे नही आ कर अपने विवेक से देश हित के लिए मतदान करूंगा। ऐसा प्रतिनिधि का चुनाव करूंगा जो कि क्षेत्र का विकास एवं लोगो के सुख दुख मे शामिल हो एवं समाज के सभी वर्गो का ख्याल रखेगा। जात पात एवं क्षेत्रीयता जैसे भावनाओं से उपर उठकर जो जन हित की बात करेगा मेरा वोट उसी को मिलेगा। देश हित एवं युवाओं के रोजगार भी प्रत्याशियों को करनी होगी। आज का युवा वर्ग बेहतर शिक्षा तथा रोजगार की वयवस्था चाहता है। जब एक अच्छे जनप्रतिनिधि विधानसभा पहुंचेंगे तो विधानसभा मे बिहार एवं क्षेत्र की हित की बात करेगे।”

युवा मतदाताओं ने बताया कि अपनी पूरी समझ और विवेक से सभी को परखने के बाद ही मतदान करूंगा और अन्य युवाओं को भी ऐसा करने के लिए कहूंगा।

givni_ad1

संवाददाता: राजेन्द्र कुमार