TOP 10 News: अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, पोखर में डूबने से बच्चों की मौत…

390

01. अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज…

मानव संसाधन विकास मंत्री का ऐलान -15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि “15 अगस्त तक सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं।” दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री को स्कुल दुबारा से खोलने के लिए लिखा था पत्र।

02. भारतीय जनता पार्टी ने की वर्चुअल रैली की शुरुआत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनलॉक-1 में पहली वर्चुअल रैली बिहार जनसंवाद को संबोधित किया। वर्चुअल रैली में हर तरफ भगवा रंग ही नजर आया। वही अमित शाह भी भगवा रंग के ही मास्क में नजर आये। वर्चुअल रैली में अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद जब कांग्रेस पार्टी की नेता इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला घोटने का प्रयास किया, तब बिहार की जनता ने ही जेपी आंदोलन करके फिर से एक बार लोकतंत्र को स्थापित करने का काम किया।

givni_ad1

03. 85 हजार के साथ महाराष्ट्र चीन से भी आगे

देश भर में फैले कोरोनावायरस के कारन महाराष्ट्र अब चीन से आगे निकल गया। वहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 85975 हो चुकी है जिसमे अब तक 39314 कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।सिर्फ मुंबई में ही अब तक 48774 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

04. आर्थिक विकास दर में गिरावट के बावजूद भारत दुनिया का प्रमुख उपभोग केंद्र

उद्योगपति गौतम अडानी का कहना है कि अगले कई दशक तक भारत दुनिया का विनिर्माण और सेवाओं का प्रमुख केंद्र रहेगा। भारत पर दांव लगाने का इससे अच्छा समय नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से पैदा हुए संकट के बीच भारत ने अच्छा काम किया।

05. जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को मिली बरी सफलता

सोफिया इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गया जिसमें चार आतंकियों सहित हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट्ट भी मारे गए. आतंकियों के पास से दो पिस्टल सहित तीन एके 47 राइफल भी मिली है। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद सोफिया इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया उसी दौरान आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

06. बिहार के पूर्वी चंपारण में पोखर में डूबने से 4 बच्चों की मौत

पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र के नलहटी मंदिर के निकट पोकर में स्नान करने गए चार बच्चे की डूब जाने से मौत हो गयी। सभी बच्चे एक ही गांव के थे।थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

07. राजद कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल रैली के विरोध मे थालीपीठ कर किया विरोध

सुपौल में राजद कार्यकर्ताओं ने भाजपा के वर्चुअल रैली के विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने बजाया थाली। जमकर भाजपा पर निशाना साधा। लव यादव ने कहा की इस कोरोना जैसे महामारी को लेकर जो प्रवासी मजदूर बाहर से आए हैं और अपने अपने घर को गए हैं उन सबों को खाने पीने की कोई भी मदद सरकार की तरफ से नहीं मिली।

08. जमुई में विस्फोटक के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

जमुई में क्षेत्र के चकाई पुलिस ने दो अपराधियों को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस अपराधियों के नेटवर्क को पूरी तरह से छानबीन कर छापेमारी कर रही है। अपराधी बाइक पर बोरे में लाद कर विस्फोटक ले जा रहा था।

09. मुजफ्फरपुर में गश्ती दल की गाड़ी से टक्कर में कई जवान घायल

मुजफ्फरपुर में पुलिस के गश्ती दल के गारी ने निजी वाहन में टक्कर मार दी जिसके कारन एक पुलिस कर्मी और दो होमगार्ड के जवान घायल हो गए। टक्कर में घायल पुलिसकर्मी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जिसमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

10. बंदरा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर ईकाई का गठन

रविवार को बंदरा प्रखंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर ईकाई का गठन किया गया। नये ईकाई में बसंत कुमार नगर अध्यक्ष, कृष्णकांत मिश्रा नगर उपाध्यक्ष, चितरंजन कुमार नगर मंत्री, अभिषेक कुमार एस.एफ.डी. प्रमुख, संतोष कुमार कला मंच प्रमुख, रूपेश कुमार मीडिया प्रभारी और नीतीश कुमार एस.एफ.एस. प्रमुख बनाये गए।