पंचायत समिति की बैठक संपन्न, कई मुद्दों पर हुई चर्चा…

212

सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड कार्यालय के टीसीपी भवन सभागार में शनिवार को सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए पंचायत समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख बीबी रूकसाना ने की।

इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। कुछ मुद्दों पर सदस्यों ने अधिकारियों से जम कर क्लास ली सब को शांत कर के मामले को आगे बढ़ाया। पंचायत समिति की बैठक में मोहम्मद रिजवान आलम ने स्वास्थ एवं किसानों की समस्या को लेकर बताया कि इस कोरोना काल में स्वास्थ सेवा काफी देनीय है, कई स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को फोन लगाते हैं तो फोन रिसीव तक नहीं कर पाते है, इस कोरोना महमारी में किसानों को काफी  मुसीबत का सामना करना पड़ता है, अनाज भी अगर कोई दुकानदार लेता है तो औने पौने दामो में लिया जाता है, किसान को मजबूर हो कर अनाज बेचना पड़ता है, बताया कि अभी तक इस प्रखंड में स्थाई समिति का गठन नही किया गया, इसको जल्द ही स्थाई समिति का गठन होना चाहिए ताकि विकास की कदम आगे बढ़। वही पंचायत समिति सदस्य जय कुमार यादव ने बिजली का मुद्दा उठाते हुए, कहा कि कोरोना महमारी के लाॅक डाउन में बिजली बिल माफ होना चाहिए, इस महाअकाल में लोगों की पेट भरना मुसकिल हो रही हैं, उपर से बिजली विभाग के अधिकारियों बिजली बिल लेने पहुंच जाते हैं।

बैठक में आए अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों को प्रखंड प्रमुख के तरफ से मास्क एवं  सैनिटाइजर दिया गया। बैठक में सभी सदस्यों ने बारी बारी से अपने अपने क्षेत्र का शांतिपूर्वक मुद्दा उठाया वही वीडिओ ममता कुमारी ने बताया कोरोना महामारी में लोगों को बचाना हम सबकी जिम्मेदारी होती है। इसको कोरोना काल में 16000 लोगों राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था जिसमें 6000 लोगों को राशन कार्ड बनकर तैयार हो गया, बताया कि प्रवासी मजदूर को चिन्हित कर रोजगार से जोड़ा जाएगा, इस कोरोना काल में हम सबको एक साथ चलना होगा तभी इस कोरोना महामारी जीत पायेंगे। बैठक में उपप्रमुख गुड्डू ओमप्रकाश, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूनम सिन्हा, मनरेगा पीओ ,जेई विकास कुमार जदिया  ,बीना देवी मनोरमा देवी, सहित आदि मौजूद थे।

givni_ad1