ब्रेकिंग,मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची गुजरात से पहली विशेष श्रमिक स्पेशल ट्रेन

234

कोरोना बंदी में दूसरे राज्यों में मजदूरी करने गए मजदूरों को केंद्र सरकार की सहमति के बाद अब वापस उसके घर लाने की कवायद तेज हो गई है. इस कड़ी में मंगलवार को मुजफ्फरपुर में विशेष श्रमिक ट्रेनें पहुंची।ये विशेष ट्रेन गुजरात के साबरमती से यहां पहुंची है।।

जिला प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों के भीर को देखते हुए कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं.

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गोल-गोल घेरा बनाया गया है जिसमें एक से दूसरे मजदूरों की दूरी कम से कम 6 फीट तक होगी साथ ही आरपीएफ के जवानों के द्वारा जंक्शन पर बैरिकेडिंग भी की गई है ताकि किसी प्रकार कोरोना का संक्रमण एक दूसरे से नहीं फैल सके.

givni_ad1

मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन रेलवे आरपीएफ और जीआरपी के जवान सोमवार से ही मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटे हैं.

इस ट्रेन में बिहार के लगभग 1200 के आसपास श्रमिक सवार हैं जिन्हें मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन अलग-अलग बसों के जरिए उनके गृह जिले तक भेजेगी, जिसके बाद मजदूरों के प्रखंड में स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा. मजदूरों को 21 दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना पड़ेगा