मोदी सरकार ने किया $5 ट्रिलियन-इकोनॉमी क्लब को लक्षित|इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 100 लाख करोड़ रुपये।

231
Narendra Modi
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री ने 73 वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हुए देश भर में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 100 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की। यह सहायता अगले पाँच वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था के आकार को दोगुना कर 5 ट्रिलियन डॉलर कर देगी।

“आज, आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण देश में 21 वीं सदी की आवश्यकता के अनुसार किया जा रहा है। देश के बुनियादी ढांचे पर 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा की “हम अब वृद्धिशील प्रगति नहीं कर सकते हैं। हमें अब लंबी छलांग लगानी चाहिए, हमारी विचार प्रक्रिया का विस्तार करना होगा। सर्वोत्तम वैश्विक प्रथाओं को ध्यान में रखें और अच्छी प्रणाली का निर्माण करें। इसलिए, हमने बुनियादी ढांचे के लिए 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया है।”

givni_ad1

“हम अपने राष्ट्र को आगे बढ़ने में कैसे मदद कर सकते हैं? पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने के लिए काम करना इसका जवाब है। हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं जब हर नागरिक इसमें योगदान देना शुरू कर देगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा की “कुछ के लिए, भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार पांच साल में $ 5 ट्रिलियन तक दोगुना करने का लक्ष्य मुश्किल लग सकता है। पिछले 70 वर्षों में, हम दो ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गए। लेकिन पिछले पांच वर्षों में, हमने अर्थव्यवस्था में एक ट्रिलियन डॉलर जोड़े। इससे मुझे आने वाले दिनों में पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का भरोसा मिलता है।