वनप्लस 7 प्रो, वनप्लस 7 भारत में लॉन्च: जाने क्या हैं इनका दाम और फीचर्स

302

वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन मंगलवार को लॉन्च किया गया था। यह इस साल वनप्लस का प्रमुख हैंडसेट है। इसके साथ ही कंपनी ने किफायती OnePlus 7 को भी लांच किया है। OnePlus 7 Pro के साथ, चीनी कंपनी ने कुछ नया करने की कोशिश की है। कंपनी ने अपने किसी भी स्मार्टफोन में पहली बार क्वाड एचडी + रिज़ॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट दिया है। वनप्लस 7 प्रो 4000 एमएएच बैटरी के साथ आता है और 12 जीबी रैम के साथ आता है। इसके अलावा, यह पहला वनप्लस स्मार्टफोन है जो पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आता है। आइए आज हम आपको भारत में वनप्लस 7 प्रो की कीमत के बारे में बताते हैं, साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी देते हैं।

वनप्लस 7 प्रो की कीमत और भारत में लॉन्च ऑफर

OnePlus 7 Pro की 6 जीबी रैम / 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट वाली सेट की कीमत भारत में 48,999 रुपये हैं, जो इस इस सीरीज की शुरुआती कीमत हैं।
हैंडसेट का 8 जीबी रैम / 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 52,999 रुपये में उपलब्ध होगा। फोन का सबसे महंगा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसकी कीमत 57,999 रुपये है। फोन को बादामी , मिरर ग्रे और नेब्यूला नीले रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा।

मिरर ग्रे वेरिएंट की बिक्री 17 मई से अमेज़न इंडिया, वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, वनप्लस ऑफलाइन और पार्टनर स्टोर्स में शुरू होगी। वहीं, नेबुला ब्लू कलर वेरिएंट की बिक्री 28 मई से शुरू होगी। बादामी कलर की वेरिएंट के बारे में जून में उपलब्ध होने की जानकारी दी गई है। अमेजन प्राइम ग्राहकों के पास 16 मई को इस हैंडसेट को खरीदने का मौका मिलेगा।

givni_ad1

वनप्लस 7 प्रो स्पेसिफिकेशन:

डुअल-सिम वनप्लस 7 प्रो एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलता है। सॉफ्टवेयर अब स्क्रीन रिकॉर्डिंग और ज़ेन मोड जैसी सुविधाओं के साथ आता है। वनप्लस 7 प्रो में क्वाड-एचडी + रिज़ॉल्यूशन (1440×3120 पिक्सल) डिस्प्ले है। हैंडसेट में 6.67 इंच का द्रव एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5: 9 है और पिक्सल 516 पीपीआई घनत्व है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौजूद है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 GPU एकीकृत है और जुगलबंदी के लिए 12 जीबी तक रैम है।

वनप्लस 7 प्रो ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX586 सेंसर है। पप्राइमरी कैमरा एफ / 1.6 एपर्चर है और यह ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण और इलेक्ट्रॉनिक छवि स्थिरीकरण से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। एफ / 2.4 अपर्चर वाला यह सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस से लैस है। उनके साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। रियर कैमरा सेटअप के साथ एक डुअल फ्लैश मॉड्यूल भी है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस, लेजर ऑटोफोकस और कंट्रास्ट ऑटोफोकस का समर्थन करता है। इसमें पोर्ट्रेट, अल्ट्रासाउंड, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पैनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।