डीएम ने पौधा रोपन कर गोलम्बर जीर्णोद्धार कार्य का किया गया शुभारंभ।

65

वैशाली/हाजीपुर।
उत्तर व दक्षिण बिहार के गेट-वे रामाशीष चौक स्थित बीएसएनएल गोलम्बर का कायाकल्प होने जा रहा है। जहां हरियाली के बीच गोलम्बर बिल्कुल नए लुक में दिखने लगेगा। इसके लिए डीएम यशपाल मीणा के नेतृत्व में बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति के द्वारा पौधा रोपन कर जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया गया है। जिसमें हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह ने पौधा लगातें हुए गोलम्बर को सुंदर बनाने में अपना भरपुर सहयोग देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम को लेकर सड़क सुरक्षा समिति सदस्यों द्वारा 72 पौधा लगाया गया। वहीं, डीएम ने जीर्णोद्धार कार्य पर चर्चा करतें हुए निर्देश दिया कि गोलम्बर के चारों तरफ स्टील का ग्रील से घेराबंदी कराया जाएं। साथ ही एक नए प्रोजेक्ट तैयार कर गोलम्बर को नए लुक देने की तैयारी करें। इस मौके पर डीएम के साथ हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह, एडीएम विनोद कुमार सिंह, डीटीओ जय प्रकाश नारायण, सदर एसडीएम अरूण कुमार, हाजीपुर नप ईओ पंकज कुमार, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश, सिटी मैनेजर राजीव रंजन सिंह, एमवीआई दिलीप कुमार समिति सदस्य गणेश राय, रक्षा दल संगठन सदस्य आदि ने पौधा रोपन किया।
-गोलम्बर पर दिखेगा हाजीपुर की सुंदरता
इस मौके पर डीएम ने बताया कि गोलम्बर के चारों तरफ स्टील ग्रील तथा अच्छी रंगीन लाइट लगने से खूबसूरती और बढ़ेगी और यह आकर्षित भी लगेगा। यहां पर एक बड़ा टीवी स्क्रीन लगाने का निर्देश देते हुए बताया कि रामाशीष पर लगें छोटी स्क्रीन तरह यहां बड़ा स्क्रीन लगाया जाएं ताकि उत्तर व दक्षिण बिहार आने जाने वाले लोगों को हाजीपुर की सुंदरता देखने को मिलेगा।
-गोलम्बर पर हरियाली के बीच रंगीन और खूबसूरत फूलों की क्यारी बनेगी
पौधा रोपन के दौरान हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह ने कहा कि गोलम्बर का जीर्णोद्धार कार्य के लिए हर संभव मदद किया जाएंगा। वहीं गोलम्बर जीर्णोद्धार पर चर्चा करतें हुए डीएम से नगर परिषद ईओ ने बताया कि गोलम्बर के चारों तरफ स्टील लगाया जाएंगा। पौधा सूखे नहीं इसके लिए एक दो दिनों में बोडिंग कराया जाएंगा। फेबर ब्लॉक से सोलिंग और हरियाली के बीच रंगीन और खूबसूरत फूलों की क्यारी बनेगी। जबकि पटना की ओर से आने पर वैशाली में आपका स्वागत है तथा रामाशीष चौक ओवर ब्रिज से आने पर आई लव यू हाजीपुर का सुंदर सेल्फी प्वाइंट बनेगा। इससे गोलम्बर की खूबसूरती और बढ़ेगी और यह और भी आकर्षित लगेगा। जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा इस सौंदर्यीकरण से इसकी तस्वीर बदली जाएगी।


संवाददाता–राजेन्द्र कुमार।