बीपीएससी में मारी बाजि :  पिता और मां की मेहनत ने बेटा को बनाया असिस्टेंट प्रोफेसर, भाई को छलका आंसू

923



मुजफ्फरपुर | बिहार में प्रतिभाओं की बात करें और मुजफ्फरपुर जिले का जिक्र ना करें तो ये बेईमानी होगी जिले के युवाओं ने सभी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रहा है। बता दें कि गायघाट प्रखंड क्षेत्र के रमौली गांव स्थित किसान परिवार के सकलदेव प्रसाद यादव के घर में बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर का परिणाम आते ही खुशी की लहर उठ आ गई, दो पुत्र में से उनके छोटे पुत्र परमवीर कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के सहायक प्रोफेसर परीक्षा पास की है। उनकी सफलता से गायघाट प्रखंड के साथ-साथ उनके गांव में खुशी की लहर है। सभी जगह उनकी बेहद चर्चाएं हो रही है। परमवीर कुमार ने पहली बार में ही यह सफलता प्राप्त की है। उनके पिता सकलदेव प्रसाद यादव एक किसान है व माता देवकी देवी गृहणी है।

परमवीर कुमार बताते हैं कि ये मेरा किसी भी बीपीएससी का सहायक प्रोफेसर परीक्षा का पहला प्रयास रहा, जिसके लिए पूरी तरह सेल्फ स्टडी की। ‘सफलता के लिए मेहनत और निरंतरता’, इसे अपना मूल मंत्र बनाया। इसके साथ ही आगे बढ़ते।

मैं अपना सफलता का श्रेय सबसे पहले माता-पिता और परिवार तथा गुरु व विशेष रूप से बड़े भाई असिस्टेंट प्रोफेसर धर्मवीर कुमार को देता हूं। इन सभी ने प्रत्येक प्रतिकूल परिस्थिति में मेरे साथ अडिग चट्टानों की तरह खड़े रहे।

गायघाट प्रखंड क्षेत्र के केवटसा पंचायत के ग्राम रमौली के किसान पुत्र परमवीर कुमार ने बीपीएससी सहायक प्रध्यापक परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने परिवार, ग्राम, पंचायत का ही नहीं पुरे प्रखंड का नाम रौशन किया है। परमवीर कुमार ग्राम रमौली के किसान पिता श्री सकलदेव प्रसाद यादव

परमवीर कुमार बलदेव उच्च माध्यमिक विद्यालय केवटसा से मैट्रिक पास कर जी० ए० इंटर स्कूल हाजीपुर, वैशाली से इंटरमीडिएट पास किया।

उसके बाद उसने दरभंगा अभियंत्रण महाविद्यालय दरभंगा, बिहार से बीटेक और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना से एमटेक की डिग्री हासिल किया।

उन्होंने जताया खुशी | बड़े भाई प्रोफेसर धर्मवीर कुमार, छोटे जीजा जितेंद्र कुमार, बहन रीभा, शिक्षक श्री पलटन बैठा वहीं मित्र गौरव, राहुल, पंकज, नितिन, विशाल, आशीष, कौशल, शिवदयाल, विक्की, शंकर, राजेश, सतीश व निर्भय आदि लोगों ने बधाई दी है।

——————————————————————–
नाम | परमवीर कुमार
पिता का नाम | सकलदेव प्रसाद यादव

बीपीएससी रोल नंबर | 510983
पता | गायघाट – रमौली

सज्जन कुमार | पत्रकार | मुजफ्फरपुर