जिला का 50 स्थापना दिवस भव्य रूप से मनाया जाएगा- जिलाधिकारी

68


वैशाली/हाजीपुर जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में वैशाली जिला स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई जिसमें वैशाली जिला स्थापना दिवस 12 अक्टूबर को भव्य रूप से मनाने का निर्णय लिया गया। वैशाली जिला 12 अक्टूबर 1972 को अस्तित्व में आया। इस बार जिला का 50 वा स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बैठक की शुरुआत में ही बता दिया कि यह 50 वा स्थापना दिवस है इसलिए इसे विधिवत भव्य रुप दिया जाए। तैयारी के लिए समय कम बचा हुआ है इसलिए आयोजन को लेकर जो समितियां गठित की गई हैं उसके पदाधिकारी लगातार कार्य कर आयोजन को सफल बनाएं।
बैठक में सुबह में प्रभात फेरी से लेकर संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने की सहमति बनी। जिलाधिकारी ने कहा कि सुबह में 7:00 बजे प्रभात फेरी निकालीजाएगी। इसके पश्चात पदाधिकारियों के द्वारा साइकिल रैली निकाली जाएगी ।दिन में पुलिस लाइन में फुटबॉल मैच का आयोजन कराया जाएगा। मुख्य समारोह स्थल अक्षय वट राय स्टेडियम में सरकारी विभागों के स्टाल लगाएं जाएंगे।सिविल सर्जन को यहाँ पर ब्लड डोनेशन कैम्प लगाने का निदेश दिया गया।संध्या 5 बजे स्थापना दिवस का विधिवत उद्घाटन के साथ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमे स्कूली बच्चे सहित जिला के नामचीन हास्य कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी सरकारी भवनों को प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक भव्य रूप में सजाया जाय।
बैठक में जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह ,सभी एसडीओ ,सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी सहित विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे

संवाददाता-राजेन्द्र कुमार।