महनार मे निष्पक्ष, भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल मे होगा विधानसभा चुनाव: एसडीओ

154

हाजीपुर वैशाली: महनार विधानसभा क्षेत्र मे निष्पक्ष भयमुक्त और शांतिपूर्ण माहौल मे चुनाव संपन्न कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन हर स्तर पर कारवाई शुरू कर दी है। चुनाव मे खलल डालने वाले व शरारती तत्व बख्से नही जाएंगे, उक्त बाते महनार के अनुमंडल पदाधिकारी मनोज प्रियदर्शी ने कहा।

उन्होंने ने कहा कि महनार विधानसभा क्षेत्र मे चुनाव को स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त शांतिपूर्ण माहौल मे कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कारवाई शुरू करते हूए महनार थाना क्षेत्र के 2085 लोगो के विरुद्ध धारा 107 की कारवाई की गई है। वही कारवाई होने वालो मे 905 लोगो पर बांड भर दिया है।

महनार थाना पुलिस के अनुसार पुलिस ने आचार संहिता उलंघन करने को लेकर दो लोगो पर मुकदमा दर्ज की है। जबकि पांच लोगो के विरूद्व सीसीए के तहत कारवाई की गई है।

givni_ad1

एसडीओ ने आगे बताया कि जनसभा, रैली जुलूस, चुनाव कार्यालय एव उम्मीदवारो के लिए वाहनो आदि की अनुमति के लिए कोषांग का गठन महनार अनुमंडल कार्यालय मे किया गया है। जहां पर उम्मीदवार एक ही जगह से सभी अनुमति प्राप्त कर सकेगे।

नांमाकन दाखिल प्रक्रिया के पहले एक हेल्प डेस्क की वयवस्था की जाएगी। जहां उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले नामांकन पत्र की जांच करने के बाद निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर नामजदगी पर्चा दाखिल करेंगे।

महनार विधानसभा क्षेत्र मे दूसरे चरण मे मतदान होना है। जिसके लिए 9 अक्टूबर से नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

संवाददाता: राजेन्द्र कुमार सिंह