कोरोना से भयभीत न हो , सजग रहें, सचेत रहें ,तभी हम सब सुरक्षित रहेंगे,धैर्य रखें और प्रशासन का सहयोग करें ,हम लड़ेंगे जीतेंगे।कोमल साह

260

Deepak Kumar मुजफ्फरपुर। कोरोना से भयभीत न हो , सजग रहें, सचेत रहें ,तभी हम सब सुरक्षित रहेंगे,धैर्य रखें और प्रशासन का सहयोग करें ,हम लड़ेंगे जीतेंगे।ये उक्त बातें मुजफ्फरपुर शहर के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट कोमल साह ने कहीं। कोरोना वायरस के संक्रमण से न रहकोरोना से भयभीत न हो , सजग रहें, सचेत रहें ,तभी हम सब सुरक्षित रहेंगे,धैर्य रखें और प्रशासन का सहयोग करें ,हम लड़ेंगे जीतेंगे।कोमल साहें युवा, खतरा उन पर भी कम नहीं है। कोरोना के बारे में मेकअप आर्टिस्ट कोमल साह ने बताया कि आम धारणा है कि इससे बुजुर्गों-बच्चों को ज्यादा खतरा है। मगर विशेषज्ञों की मानें तो वायरस की चपेट में आने या बचे रहने के लिए उम्र सीमा मायने नहीं रखती। अमेरिका में ऐसे युवाओं की भी मौत हुई है, जिनका किसी बीमारी का इतिहास नहीं रहा और प्रतिरोधक क्षमता बेहतर थी।

हल्के में न लें युवा
विशेषज्ञों का कहना है कि युवा यह न सोचें कि उनका प्रतिरक्षा तंत्र मजबूत है तो संक्रमण नहीं होगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेताया है कि युवाओं को भी सचेत रहना जरूरी है।सबके लिए खतरा विशेषज्ञों के मुताबिक इस वायरस के लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती। यह युवाओं के लिए भी उतना ही जोखिम वाला साबित सकता है जितना कि बुर्जुगों और बच्चों के लिए खतरनाक है।