Home शहर पटना पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 10 करोड़…

पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 10 करोड़…

0
पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 10 करोड़…

पटना: पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को 10 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने महावीर मंदिर ट्रस्ट की ओर से अयोध्या में 2 करोड़ रुपये की पहली किस्त राशि ली।

पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने कहा, “मैं पटना में महावीर मंदिर से प्रस्तावित राम मंदिर के लिए दान के रूप में 2 करोड़ रुपये के चेक के साथ अयोध्या जा रहा हूं। हम किस्तों में इसके लिए कुल 10 करोड़ रुपये दान करेंगे।” किशोर ने जिलाधिकारी अनुज झा से भी पहला चेक सौंपने के लिए समय मांगा है।

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव को किशोर ने कहा कि 10 करोड़ रुपये के दान की घोषणा सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के ठीक बाद की गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि महावीर ट्रस्ट चाहता है कि आगामी राम मंदिर का गर्भगृह सोने से बना हो और महावीर मंदिर ट्रस्ट सभी खर्चों को वहन करने के लिए तैयार हो।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने कहा कि राम मंदिर अगले दो वर्षों में 2022 तक तैयार होने की उम्मीद है।

शीर्ष अदालत ने 9 नवंबर, 2019 को अपने फैसले में अयोध्या में हिंदू पक्ष को पूरे विवादित क्षेत्र से सम्मानित किया। इसने केंद्र को मंदिर निर्माण के लिए फैसले के तीन महीने के भीतर एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया। केंद्र सरकार ने मंदिर निर्माण के लिए 67 एकड़ जमीन आवंटित की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here