CORONAVIRUS: PM मोदी को केरल के CM का पत्र, वुहान से भारतीयों को करें एयरलिफ्ट…

258

केरल के मुख्यमंत्री पिन्नाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि चीन के वुहान में फैले कोरोनावायरस के कारण वहां फंसे भारतीय लोगों और दक्षिणी राज्यों के लोगों को एयरलिफ्ट किया जाए। पीएम मोदी को लिखे पत्र में विजयन ने कहा है कि ‘वुहान में हालात खराब होते जा रहे हैं’।
राज्य सरकार को सूचना मिली है कि वुहान यूनिवर्सिटी और दूसरी अन्य यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कई छात्र फंस गए हैं जहां कब्रगाह जैसे हालात हैं। वहां फंसे लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे लोग अपने देश-अपने घर लौट सकें। उन्होंने बताया कि वो इस मामले को लेकर विदेशमंत्री एस जयशंकर को भी दो बार पत्र लिख चुके हैं।

◆केरल रोगियों की मदद को तैयार

विजयन ने पत्र में ये भी लिखा है कि केरल, भारत के किसी हिस्से में कोरोना वायरस का रोगी मिलता है तो उनके इलाज के लिए चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने को तैयार है। वुहान से जो भी लोग लौटेंगे उनको हर हाल में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करने में हर संभव मदद करेगा।

givni_ad1

उन्होंने पत्र में इच्छा जताई है कि चीन में स्थित भारतीय दूतावास को विशेष निर्देश दिया जाए कि वहां पर मौजूद भारतीय लोगों की हर संभव मदद करे। खासतौर पर वुहान और यिचियांग में फंसे लोगों की।