पीएम मोदी ने वाराणसी के मतदाताओं को एक विशाल जनादेश के लिए धन्यवाद दिया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में मतदाताओं को उन्हें जनादेश देने के लिए धन्यवाद दिया है।

415

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “वाराणसी ने मुझे इतना प्यार और ताकत दी है। यह मेरी किस्मत है कि मैंने यहां चुनाव लड़ा।”

श्री मोदी ने लगभग आधे मिलियन वोटों के अंतर से अपनी सीट बरकरार रखी।

बड़े पैमाने पर भीड़ ने उनका अभिवादन किया और उनके काफिले को शहर के रास्ते से भगाया।

givni_ad1

पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में एक गठबंधन ने 545 सदस्यीय निचले सदन या लोकसभा में 354 सीटों पर जीत हासिल करते हुए आम चुनावों की झड़ी लगा दी।

कैसे पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति को फिर से मजबूत किया है

उनके पास भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा के विशेष शब्द थे।

वाराणसी में, पीएम नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने, जिस राज्य में वाराणसी स्थित है, प्राप्त किया था। उन्होंने भाषण देने से पहले शहर के ऐतिहासिक काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रार्थना की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा की “देश के लिए, मैं प्रधान मंत्री हूं। लेकिन आपके लिए, मैं एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता हूं,” ।

पीएम मोदी ने उन विश्लेषकों की भविष्यवाणियों को खारिज कर दिया जिन्होंने कहा था कि भाजपा सीटें खो देगी: “वे [राजनीतिक पंडित] बदलना नहीं चाहते हैं। वे 20 वीं शताब्दी के लिए फिट हैं लेकिन 21 वीं शताब्दी के लिए नहीं। कुछ पंडितों में बायोडाटा चल सकता है। 50 पृष्ठों और पीएचडी में, लेकिन जमीन पर एक आम पार्टी कार्यकर्ता बेहतर जानता था। ”

एक मिठाई के मालिक राम कुमार ने कहा, “हमने उन्हें जनादेश दिया है और अब उन्हें दुनिया के शीर्ष पांच शहरों की सूची में वाराणसी ले जाने की उम्मीद है।”

श्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने 2014 में निर्वाचन क्षेत्र से भारी जनादेश हासिल किया था, ने इस बार अपने जीत के अंतर को 100,000 से अधिक वोटों से बढ़ाया ।

80 सांसदों को संसद भेजने वाले उत्तर प्रदेश में भी भाजपा को राज्य में 62 सीटें मिलीं।