जिलाधिकारी ने किया जननायक कर्पूरी ठाकुर अति पिछड़ा वर्ग छात्रावास महुआ का औचक निरीक्षण।

180

वैशाली/हाजीपुर।
जिलाधिकारी।यशपाल मीणा के द्वारा संध्या 5:00 बजे महुआ स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर अति पिछड़ा वर्ग छात्रावास का उप विकास आयुक्त एवं एसडीओ महुआ के साथ औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय छात्रावास में छात्रों की कम उपस्थिति पर नाराजगी प्रकट की गई और हर हाल में छात्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया। जिस समय निरीक्षण किया गया उस समय छात्रावास में मात्र 5 छात्र उपस्थित पाए गए जबकि छात्रावास में 77 छात्र नामांकित किए गए थे।
जिलाधिकारी के द्वारा छात्रावास परामर्शी को निर्देश दिया गया कि नामांकन के अनुसार छात्रावास में छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी के द्वारा छात्रावास में छात्रों को मिलने वाली सुविधा की जानकारी प्राप्त की गई। प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि छात्रों को मुख्यमंत्री छात्रावास अनुदान के तहत ₹1000 देय है,इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री छात्रावास खाद्यान्न योजना के अंतर्गत 9 किलो चावल और 6 किलो गेहूं सहित कुल 15 किलो खाद्यान्न दिया जाता है। जिलाधिकारी के द्वारा छात्रावास का भ्रमण कर एक-एक चीज की जानकारी प्राप्त की गई और यहां संचालित डिजिटल अध्ययन केंद्र का व्यापक प्रचार प्रसार कराने का निर्देश दिया गया ताकि जिला के छात्र यहां मिलने वाली सुविधा से लाभान्वित हो सकें और नामांकन भी शत प्रतिशत हो जाए।
जिलाधिकारी के द्वारा छात्रावास में नियमित रूप से मेस संचालित कराने का भी निर्देश दिया गया।
निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त वैशाली, एसडीएम महुआ, जिला कल्याण पदाधिकारी वैशाली, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी महुआ उपस्थित थे

संवाददाता–राजेन्द्र कुमार।