ईवीएम मे खराबी को लेकर मतदाताओं ने किया हंगामा

116

हाजीपुर वैशाली: राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के बाकरपुर पंचायत के खेखपुरा ग्राम के प्राथमिक विद्दालय बूथ नंबर 106 पर ईवीएम मशीन मे लगातार खराबी होने के कारण मतदाताओं ने हल्ला, हंगामा किया।

बूथ के बाहर खड़े अधिक मतदाताओं ने बताया कि सुबह 6 बजे से पंक्ति बंद खड़े होकर भी मतदान नही कर सके। 7बजे से मतदान शुरु होना था परन्तु माँक पोल के दौरान ही ईवीएम मशीन मे खराबी होने की जानकारी मिली।

लोगो ने बताया की लगातार क्ई ईवीएम बदले ग्ए परन्तु मशीन की खराबी ठीक नही हो सकी। एक के बाद एक सभी मशीन खराब ही निकले। जिसे देखते ही देखते सुबह के लगभग 10 बज ग्ए। जिस पर लोगो ने जमकर बवाल किया।

givni_ad1

घटना की सूचना पर डीएसपी महुँआ पुलिस बल के साथ मौके पर पंहुचे। वही कार्यकर्ताओं द्बारा सूचना प्राप्त होने पर महागबंधन के काँग्रेस के उम्मीदवार प्रतिमा कुमारी भी मौके पर पंहुची। जहां मशीन की खराबी की बात सत्य पाई गई। जिस पर उग्र ग्रामीणों ने मतदान करने से इनकार किया।

ग्रामीण अरूण कुमार राय ने कहा की 3 घंटे से अधिक समय बीत चुके है और मतदान अभी तक शुरू नही हूआ। इसलिए आज हम सभी मतदाता बूथ संख्या 106 पर मतदान नही करेगे। प्रशासन की तरफ से जब दूसरी तिथि निर्गत की जाएगी तब मतदान किया जाएगा।

वही मौके पर पंहुची काँग्रेस के उम्मीदवार प्रतिमा कुमारी ने प्रखंड प्रशासन पर मतदान के दौरान गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। 11 बजे के बाद शांतिपूर्ण माहौल मे मतदान शुरू किया गया।

संवाददाता: राजेन्द्र कुमार