Home इकनोमिक मोदी सरकार की वापसी के बाद कारोबार करने में मिल सकता है बढ़ावा: वॉलमार्ट इंडिया

मोदी सरकार की वापसी के बाद कारोबार करने में मिल सकता है बढ़ावा: वॉलमार्ट इंडिया

0

नई दिल्ली: अमेरिकी कंपनी “वॉलमार्ट इंडिया” ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के पुन: चुनाव पर प्रकाश डालते हुए भारत के खुदरा बाजार में नियामक प्रगति पर आशा व्यक्त की है।

एक विशाल जनादेश के साथ केंद्र में सरकार आगे व्यापार करने में आसानी को गति दे सकती है।वॉलमार्ट इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष अय्यर ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, “सरकार को दूसरा जनादेश मिलने से हमारी (कारोबार करने में आसानी) रैंकिंग में काफी सुधार होगा।”

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि निस्संदेह नकदी और कैरी संस्थाओं और यहां तक ​​कि व्यवसायों के रूप में, खुदरा कंपनियों और विदेशी निवेशकों के लिए भारत में दुकानें स्थापित करना आसान होगा।

वॉलमार्ट इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष अय्यर ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, “सरकार को दूसरा जनादेश मिलने से हमारी (कारोबार करने में आसानी) रैंकिंग में काफी सुधार होगा।” उन्होंने आगे उल्लेख किया कि निस्संदेह नकदी और कैरी संस्थाओं और यहां तक ​​कि व्यवसायों के रूप में, खुदरा कंपनियों और विदेशी निवेशकों के लिए भारत में दुकानें स्थापित करना आसान होगा।

वर्तमान में, यूएस-आधारित रिटेल टाइटन सीधे भारत में उपभोक्ताओं के साथ सौदा नहीं करता है और एक संगठित थोक व्यापारी या कैश-एंड-कैरी ऑपरेटर है जो स्थानीय किराना स्टोर, होटल और खानपान कंपनियों को आइटम बेचता है। भारत मल्टी-ब्रांड रिटेल में 51 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देता है, जबकि कैश-एंड-कैरी होलसेल मार्केट में 100 प्रतिशत एफडीआई की अनुमति है।

दैनिक अय्यर ने कहा की “मौजूदा दुकानों को बढ़ाना एक धारा है। दूसरी धारा वह होगी जिसे हम अपने पूर्ति केंद्र और ई-कॉमर्स व्यवसाय कहते हैं। जहाँ तक हमारे ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म की बात है, हम अपने स्टोर्स में ई-कॉमर्स और ओमेनिनेल के त्वरण को देखेंगे क्योंकि हम इस नए प्लेटफ़ॉर्म के कार्यान्वयन में और आगे बढ़ रहे हैं, ” :वॉलमार्ट इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here