Home भारत बिहार - झारखंड अच्छे कामों के लिए मिला सरैया प्रखंड के सेविका कृष्णा देवी को प्रशस्ति पत्र

अच्छे कामों के लिए मिला सरैया प्रखंड के सेविका कृष्णा देवी को प्रशस्ति पत्र

अच्छे कामों के लिए मिला सरैया प्रखंड के सेविका कृष्णा देवी को प्रशस्ति पत्र

सरैया प्रखंड के रामपुर विश्वनाथ पंचायत के मुजा गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 241 की सेविका कृष्णा देवी को कोरोना एवं एईएस जागरूकता अभियान में बेहतर कार्य करने के लिए डीएम की तरफ से प्रशस्ति पत्र दिया गया।

डीएम द्वारा जारी किये गए प्रशस्ति पत्र को बुधवार को प्रखंड कार्यालय में बीडीओ डॉ. भृगुनाथ सिंह, सीओ कौशल किशोर द्विवेदी एवं सीडीपीओ भावना कुमारी ने संयुक्त रूप से सेविका कृष्णा देवी को दिया।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सुबह सेविका कृष्णा देवी को जानकारी हुई कि मुजा निवासी राकेश राय की 4 वर्षीय पुत्री तान्या को तेज बुखार है और एईएस का लक्षण दिख रहा है।

उसके बाद वह फौरन घर पर जाकर बच्ची को अपने साथ लेकर सरैया के सरकारी अस्पताल लेकर गई थी। समय से पहले इलाज होने के कारण बच्ची जल्द स्वस्थ हुई थी।

कृष्णा देवी के द्वारा किये गए इस कार्य की जानकारी होने के बाद डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा था कि ‘कृष्णा देवी ने तेज बुखार से पीड़ित एक बच्ची का सही समय पर उपचार कराया।

जिससे उसकी स्थिति में अपेक्षित सुधार हुआ और बच्ची स्वस्थ हुई। जिला प्रशासन ऐसी ऊर्जावान और कर्तव्यपरायण एईएस वारियर्स को बहुत धन्यवाद देता है।

इनके कार्य को देखते हुए कृष्णा देवी को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।’ लॉकडाउन के कारण सेविका समाहरणालय नहीं जा पायी थी, इसलिए प्रखंड कार्यालय में हीं बुधवार को सेविका को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

सेविका कृष्णा देवी ने कहा कि इस सम्मान को पाकर मुझे काफी खुशी हुई है। मैं अपनी सभी सेविका बहनों से अपील करूंगी की आप ईमानदारी पूर्वक मन लगाकर अपने अपने कार्यों का निर्वहन करें।

अधिकारियों ने कहा कि कृष्णा देवी के द्वारा किया जा रहा कार्य अन्य के लिए प्रेरणास्रोत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here