Home राष्ट्रीय विश्व पर्यावरण दिवस 2019: “हवा आने दे” गीत और कैंपस राईस एयर पॉल्यूशन अवार्ड

विश्व पर्यावरण दिवस 2019: “हवा आने दे” गीत और कैंपस राईस एयर पॉल्यूशन अवार्ड

0

गाने में बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम भी दिख रहे हैं, जिसमें अक्षय कुमार सामने और केंद्र में हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि उनकी पिछली कुछ फिल्में सामाजिक टिप्पणी (पैडमैन और टॉयलेट) में जोरदार रूप से निहित हैं। यह गीत उस सूची का सबसे नया जोड़ है।

विक्की कौशल, भी वीडियो ‘हवा आने दे’ में एक उपस्थिति बनाता है। राजकुमार राव में सभी को देखते हुए कपिल शर्मा एक विचित्र सा व्यक्ति थे, जिन्होंने अतीत में एक सामाजिक / विकासात्मक संदेश फैलाने में कुछ अन्य रुचि दिखाई है।

श्यामक धवर और उसकी टुकड़ी वीडियो में थोड़ा जिग्गी करते हैं। भारतीय संगीत उद्योग में बिगविग्स को भी लगता है कि यह परियोजना पर आधारित है। शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान, शान, और शांतनु मुखर्जी ने हवा अाने दे के लिए अपनी आवाज दी है।

हवा आने दे वीडियो का फोकस बच्चों और उनका भविष्य प्रतीत होता है। भारत में हवा के साथ विभिन्न स्रोतों से रासायनिक प्रदूषकों के निर्वहन से प्रत्येक गुजरते साल के साथ और अधिक विषाक्त हो रहा है, मंत्रालय से प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह गीत देश में हर किसी के लिए एक साथ आने और हमारी पर्यावरणीय चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए एक कॉल-टू-एक्शन का समय हैं ।

इस गीत का एक दिलचस्प पहलू ट्रैफिक पुलिस का समावेश है। वे गाने के लिए अपनी नाली प्राप्त करते हैं और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कुछ टिप्स भी साझा करते हैं। वे, आखिरकार, वायु प्रदूषण के सबसे अधिक प्रभावित और कम-ज्ञात पीड़ितों में से एक हैं, जो वास्तव में एक खिंचाव पर घंटों के लिए चीजों की मोटी में रहते हैं।

यह गाना काफी आकर्षक है। इसमें अच्छे कारण का समर्थन करते हुए इसे लोकप्रिय बनाने के सभी तत्व हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here