Home राष्ट्रीय प्रक्षेपण से पहले इसरो के अध्यक्ष ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का दौरा किया…

प्रक्षेपण से पहले इसरो के अध्यक्ष ने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का दौरा किया…

1

मंगलवार को PSLV-C46 उपग्रह के प्रक्षेपण की पूर्व संध्या पर, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के अध्यक्ष सिवन ने मंगलवार को तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर से मुलाकात की। देश की प्रमुख अंतरिक्ष एजेंसी बुधवार को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के श्रीहरिकोटा से PSLV-C 46 लॉन्च करने के लिए तैयार है। इससे पहले मंगलवार को, सीवान पीएसएलवी-सी 46 के मॉडल को मंदिर में ले गया और मिशन की सफलता के लिए तिरुमाला मंदिर के अधिकारियों द्वारा विशेष ‘पूजा’ की गई। मीडिया से बात करते हुए, इसरो प्रमुख ने कहा कि चंद्रयान 2 मिशन भी पटरी पर है।

यह याद किया जा सकता है कि कुछ दिन पहले, ISRO ने 22 मई को PSLV-C46 द्वारा लॉन्च किए गए रडार इमेजिंग अर्थ ऑब्जर्वेशन उपग्रह, RISAT-2B की घोषणा की थी। यह प्रक्षेपण आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से होगा। , 5.27 बजे IST, मौसम की स्थिति के अधीन। इसरो ने ट्वीट किया, “पीएसएलवी-सी 46 मौसम की स्थिति के तहत 22 मई, 2017 को 0527 बजे IST पर सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र, श्रीहरिकोटा से रिसैट -2 बी लॉन्च करने के लिए तैयार है।”

PSLV-C46 PSLV का 48 वां मिशन है। यह SDSC के पहले लॉन्च पैड (FLP) से RISAT-2B लॉन्च करेगा। इसरो के अनुसार, PSLV-C46 ‘कोर-अलोन’ कॉन्फ़िगरेशन (सॉलिड-स्ट्रैप-ऑन मोटर्स के उपयोग के बिना) में PSLV की 14 वीं उड़ान है। यह 72 वें लॉन्च व्हीकल मिशन और फर्स्ट लॉन्चपैड से SDSC SHAR, श्रीहरिकोटा से 36 वां लॉन्च होगा। RISAT-2B को 375 डिग्री के झुकाव पर 555 किमी की सीमा में रखा जाएगा।

जैसा कि पीएसएलवी-सी 45 लॉन्च में किया गया था, इसरो ने जनता के लिए सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में हाल ही में खोली गई दर्शक दीर्घा को भी देखने का प्रावधान किया है। लॉन्च से पांच दिन पहले, ऑनलाइन पंजीकरण उसी के लिए शुरू होगा। हाल ही में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में खोली गई दर्शक दीर्घा को लॉन्च करने के लिए भी इसरो ने जनता के लिए प्रावधान किया है।

1 COMMENT

  1. Hello I am so happy I found your weblog, I really found you by accident, while
    I was browsing on Askjeeve for something else,
    Anyways I am here now and would just like to say cheers for a
    fantastic post and a all round enjoyable blog (I also love the theme/design), I
    don’t have time to browse it all at the minute but I have bookmarked it
    and also added your RSS feeds, so when I have time
    I will be back to read more, Please do keep up the awesome job.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here