Site icon WC News

CORONAVIRUS: PM मोदी को केरल के CM का पत्र, वुहान से भारतीयों को करें एयरलिफ्ट…

केरल के मुख्यमंत्री पिन्नाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि चीन के वुहान में फैले कोरोनावायरस के कारण वहां फंसे भारतीय लोगों और दक्षिणी राज्यों के लोगों को एयरलिफ्ट किया जाए। पीएम मोदी को लिखे पत्र में विजयन ने कहा है कि ‘वुहान में हालात खराब होते जा रहे हैं’।
राज्य सरकार को सूचना मिली है कि वुहान यूनिवर्सिटी और दूसरी अन्य यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कई छात्र फंस गए हैं जहां कब्रगाह जैसे हालात हैं। वहां फंसे लोगों को सकुशल वापस लाने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे लोग अपने देश-अपने घर लौट सकें। उन्होंने बताया कि वो इस मामले को लेकर विदेशमंत्री एस जयशंकर को भी दो बार पत्र लिख चुके हैं।

◆केरल रोगियों की मदद को तैयार

विजयन ने पत्र में ये भी लिखा है कि केरल, भारत के किसी हिस्से में कोरोना वायरस का रोगी मिलता है तो उनके इलाज के लिए चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने को तैयार है। वुहान से जो भी लोग लौटेंगे उनको हर हाल में बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करने में हर संभव मदद करेगा।

उन्होंने पत्र में इच्छा जताई है कि चीन में स्थित भारतीय दूतावास को विशेष निर्देश दिया जाए कि वहां पर मौजूद भारतीय लोगों की हर संभव मदद करे। खासतौर पर वुहान और यिचियांग में फंसे लोगों की। 

Exit mobile version