Site icon WC News

भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला सत्र का उद्घाटन न्यायाधीश जिला जज शिवगोपाल मिश्र ने दीप प्रज्वलित कर किया।

भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला सत्र का उद्घाटन न्यायाधीश जिला जज शिवगोपाल मिश्र ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस बैठक में अनुसूचित जन जाति के प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए लोहार समुदाय के लोग न्यायाधीश औरंगाबाद के द्वारा अनुसूचित जनजाति के उत्थान एवं उचित न्याय पर विशेष चर्चा किया गया।

इस बैठक में जिला के सभी अनुसूचित जनजाति के मुख्य लोग उपस्थित रहे।न्यायाधीश ने कहा कि जब तक समाज के अंतिमतबका का विकास नहीं होगा समाज तककरी नहीं कर सकता है। एस टी समुदाय के पीड़ित लोग पैसा के अभाव में अपना मुकदमा नही लड़ने की स्थिति में कानूनी रूप से वैसे लोगो को विधि प्राधिकार द्वारा निशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून सभी समुदाय के लिए बराबर है। आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी एक तबका अभी भी विकास से महरूम है।

वैसे लोगो के सामाजिक एवं शैक्षणिक स्तर को बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। हरेक इंसान को चाहिए कि जरूरतम 8 लोगों को सहयोग करें तभी सहज 6 एवं देश का तरक्की सम्भव है।

इस मौके पर अन्य न्यायाधीश ,कई कानूनविदों जिला पार्षद सह भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनानाथ विश्वकर्मा,(पत्रकार) सह लोहार संघ के जिला संगठन प्रभारी,दिलीप विश्वकर्मा,पूर्व मुखिया विजय विश्वकर्मा,जिलाध्यक्ष दरोगा विश्वकर्मा, महामंत्री पारस विश्वकर्मा,मआसरे विश्वकर्मा ,पाचू विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा,के साथ सभी विश्वकर्मा परिवार मौजूद रहे।

Exit mobile version