Site icon WC News

मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना नल- जल और नली- गली में हो रही है घपलेबाजी ,मुखिया और पीआरएस मिलकर कर रहे हैं दबंगई।

कुढ़नी प्रखंड के जम्हरूआ पंचायत स्थित वार्ड सात के सदस्या मंजू देवी ने पंचायत रोजगार सेवक व मुखिया पर अपने वार्ड स्थित रामभजन महतो के बथान से सिपाही महतो के घर तक सात निश्चय योजना से गली-नली को वार्ड क्रियान्वयन प्रबंध समिति द्वारा पीसीसी कार्य करने की स्वीकृती के बाबजूद मुखिया व पीआरएस के मिलीभगत से मनरेगा योजना से उक्त सङक को जबरन भय व दबंगता पूर्वक बनाने का प्रयास कर रहे  है ।

जबकि उक्त सङक को मुख्यमंत्री सात निश्चय गली-नली योजना से निर्माण को पंचायत से दो वर्ष पूर्व ही स्वीकृत दे दी गई है । इधर लूट-खसोट की नियत से मनरेगा योजना से उक्त सङक को बनाना चाहते है । जबकी वार्ड सात मे अब-तक महज एक जल-नल योजना की स्वीकृती हुई।

जिसे वार्ड क्रियान्वयन प्रबंध समिति ने प्राक्कलन के अनुरूप व उच्च स्तरीय पदाधिकारियो की देख-रेख मे नियत समय के भीतर ही तैयार कर नियमित चालू किये हुए है । जिसकी जांच केंद्रीय टीम द्वारा भी की जा चूकी है ।

जो कार्य संतोषजनक पाया। इधर वार्ड के प्रबुद्धजनो की मांग पर उक्त सङक निर्माण कराने की प्रखंड कार्यालय से स्वीकृती व पंचायत को उक्त वार्ड क्रियान्वयन समिति के खाते राशि मुहैया कराने को निर्देश दिया गया था। परंतु दबंगता पूर्वक मुखिया व पंचायत रोजगार सेवक ने मनरेगा योजना से उसी सङक का निर्माण जैसे-तैसे कराने मे जूटे है ।

इधर बीडीओ संजीव कुमार की माने तो उक्त सङक निर्माण को पूर्व ही स्वीकृती दी जाने की बात कही जा रही है । साथ ही पंचायत को भी राशि ट्रांसफर करने का निर्देश दिया गया था। मनरेगा योजना से पीसीसी करने से पंचायत को रोका गया था ।

Exit mobile version