ट्रक से भूसा में छिपाकर लायी गई ‌590 कार्टन शराब जब्त

155

उत्पाद विभाग ने शनिवार को गायघाट के मैठी टोल प्लाजा के पास ट्रक समेत 590 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है। शराब की खेप भूसा के बीच छिपाकर रखी गयी थी। टीम ने चालक को भी दबोचा है। उसे आबकारी थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। रविवार को विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार चालक की पहचान छपरा के विनय कुमार के रूप में हुई है।

उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि उत्पाद आयुक्त को सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल से पूर्णिया होते हुए शराब लोड ट्रक निकला है। उत्पाद निरीक्षक अभिनव कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। मैठी टोल प्लाजा के समीप एक लाइन होटल के बाहर ट्रक खड़ा था। टीम ने चालक को दबोच लिया और ट्रक की तलाशी ली गई। इसपर बोरे में भूसा लोड था। इसके नीचे शराब की पेटी छुपाकर रखी गयी थी। जब्त शराब अरुणाचल प्रदेश निर्मित है।

चालक के जब्त मोबाइल में मिले धंधेबाजों के नंबर :

givni_ad1

टीम ने चालक का मोबाइल जब्त कर लिया है। इसमें कई शराब धंधेबाजों के नंबर मिले हैं। इन सबकी डिटेल खंगाली जा रही है। पूछताछ में पता लगा कि पटना के कंकड़बाग में सप्लाई के लिए शराब भेजी जा रही थी। इसके लिए चालक को सात हजार रुपये देने की बात पश्चिम बंगाल के शराब धंधेबाज ने कही थी। तीन हजार रुपये एडवांस भी मिला था। शेष राशि काम पूरा होने के बाद देने की बात तय हुई थी। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि ट्रक में जीपीएस लगा है। इसकी भी छानबीन कराई जा रही है।